HomePOLITICSभुवनेश्वर के रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरक़रार

भुवनेश्वर के रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जलवा बरक़रार

संसार के अकेले जादुई वक्ता मोदी के क्रेज़ में आई है थोड़ी कमी

लखनऊ (सवांददाता) भले ही संसार के अकेले जादुई वक्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का क्रेज़ 2014 जैसा नहीं रहा, लेकिन आज भी जनता उनकी एक झलक पाने के लिए गर्मी, बरसात या फिर जाड़े की फ़िक्र किये बिना घंटों उनके इन्तेजार में खड़ी रहती है | यही माहौल आज भुवनेश्वर के एयरपोर्ट से लेकर उनके रोड शो में देखने को मिला | भुवनेश्वर एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही प्रधानमंत्री को देखने के लिए समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। राजधानी में अगर कोई आवाज सुनाई दे रही थी तो वो सिर्फ और सिर्फ मोदी के लिए लगाए जा रहे नारों की थी| रोड शो में फूलों की बारिश से भीगे हुए नरेंद्र मोदी दिल ही दिल गद-गद थे | यही नहीं उनके एक झलक पाने के लिए लोग अपने अपने घरों की छतों पर खड़े हुए थे |
पीएम मोदी एयरपोर्ट से रोड शो करते हुए बरमुंडा में आयोजित सभास्थल तक पहुंचे। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बरमुंडा मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित किया। राजधानी भुवनेश्वर में प्रधानमंत्री के रोड शो को लेकर लोगों में काफी उत्साह था | प्रधानमंत्री के रोड शो को देखते हुए प्रशासन ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतेजाम किए थे |
संबलपुर के रेमेंड स्थित जलान इस्टेट में भाजपा की ओर से आयोजित विजय संकल्प सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ओडिशा में भ्रष्टचारियों व दलालों के चलते केंद्रीय योजनाओं की राशि खर्च नहीं हो पाई है। इनसे निपटने के लिए चौकीदार आया है। भाजपा सत्ता में आई तो केंद्र की राशि सीधे जनता तक पहुंचेगी।
संबलपुर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने संबलपुर की आराध्य देवी मां समलेश्वरी व महाप्रभु जगन्नाथ को प्रणाम करने के साथ ही ओडिशा के माटीपुत्रों को नमन किया और बताया कि ओडिशा उनके लिए तीर्थयात्रा के समान है। उन्होंने भीषण गर्मी में भी उमड़े जनसैलाब के जोश देखते हुए कहा कि इससे विरोधियों के होश उड़ जायेंगे ।
मोदी ने कहा कि देश में साधन और संसाधनों की कमी नहीं है। बावजूद इसके पिछली सरकारों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और केंद्र से भेजी गई राशि में से 15 फीसद दलालों के तिजोरी में डाल दिए। ऐसे में स्कूल कालेज नहीं बन पाये । वर्षों से यहां भ्रष्टाचार का यही हाल है। उन्होंने कहा, लोगों के विश्वास की वजह से भाजपा लोक हित और राष्ट्रहित का कार्य कर सकी है। दिल्ली में पहले मजबूर और भ्रष्ट सरकार थी। यूरिया घोटाला, खनिज और कोयला घोटाला, गरीबों की योजनाओं की राशि हड़पी जाती थी। चौकीदार ऐसे दलालों और भ्रष्टाचारियों से निपटने आया है। हालाँकि उनकी इस बात से खुद उनके दावे की पोल खुल रही है , क्यूंकि पांच साल के कार्यकाल में आखिर वो किस -किस से निपटे | उन्होंने कहा कि चौकीदार के ऐसे प्रहार से विपक्ष असंतुष्ट है और मोदी को हटाने के लिए एकजुट हो रहा है।
ओडिशा में क्षेत्रवाद और जाति को लेकर बीजद सरकार के रवैये से ओडिशा का विकास संभव नहीं हो पा रहा है। हीराकूद जैसे बड़े बांध के बावजूद किसानों को सिंचाई के लिए पानी नहीं मिल पा रहा है। केंद्र सरकार किसानों को उनके उत्पाद का डेढ़ गुणा अधिक देने का निर्णय लिया गया था लेकिन बीजद सरकार के बिचौलियों ने इसे भी हड़प लिया जिस कारण प्रधानमंत्री किसान योजना का लाभ किसानों को नहीं मिल पाया है। ओडिशा सरकार को केंद्र की ओर से भेजी गई सूची में सभी किसानों का नाम शामिल नहीं किया गया है। 23 मई के बाद जब केंद्र एक बार मोदी की सरकार बनेगी तो ओडिशा के किसानों के बैंक खाते में सीधे राशि जमा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read