HomeENTERTAINMENTफिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की पहली बार प्रीव्यू थियेटर में हो रही...

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की पहली बार प्रीव्यू थियेटर में हो रही है एडिटिंग

लखनऊ (सवांददाता) विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बन रही फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ एक बड़े बजट की फिल्म है। फिल्म समुद्री डाकुओं की कहानी पर आधारित है| इस फिल्म में दो जनरेशन की परंपरा को दर्शाया गया है। फिल्म में आमिर खान के साथ अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख़ अहम् भूमिका निभा रही हैं। फिल्म की शूटिंग माल्टा सहित दुनिया के कई स्थानों पर हो चुकी है। बताते चलें कि इस फिल्म की एडिटिंग आम फिल्मों की तरह कंप्यूटर मॉनिटर के सहारे नहीं की जा रही है| बल्कि ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की एडिटिंग अलग तरीक़े से की जा रही है, क्योकि इस फिल्म को एक प्रीव्यू थियेटर में एडिट किया जा रहा है। इस फिल्म को शायद इस सदी में सबसे अच्छी फिल्म एडिटिंग का दर्जा मिल सकता है क्योकि फिल्म के प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्मस ने एडिट करने के लिए अपना प्रीव्यू थियेटर खोल दिया है और उस विशाल स्क्रीन पर देख कर फिल्म के एक एक हिस्से को बड़ी ही बारीकी से एडिट किया जा रहा है। जानकारों का कहना है कि बड़ी स्क्रीन पर एडिट करने की योजना फिल्म के हर हिस्से को खूबसूरती प्रदान करती है| फिल्मों में अभी तक इस तरह की एडिटिंग का ये पहला मामला प्रकाश में आया है|

इस फिल्म के डायरेक्टर विजय कृष्ण आचार्य ने भी इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि नार्मल एडिटिंग मशीन की जगह हम बड़ी स्क्रीन पर देख कर एडिट कर रहे हैं क्योंकि इससे ‘लार्जर देन लाइफ़’ फिल्म बनाने की हमारी योजना पर हम खरे उतर सकेंगे। फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान सात नवंबर को रिलीज़ होगी।

यशराज फ़िल्म्स की यह अब तक की सबसे बड़ी फ़िल्म है जिसमें एक्शन की भरमार होगी साथ ही साथ ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी भारतीय फ़िल्म के लिए दो विशाल जहाज़ का निर्माण करवाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read