HomeCITYसहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर विधान भवन...

सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों ने अपनी मांगों को लेकर विधान भवन के सामने किया प्रदर्शन, भाजपा कार्यालय का भी किया घेराव, पुलिस ने किया लाठी चार्ज

लखनऊ(सवांददाता) जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नज़दीक आ रहे है वैसे-वैसे अपनी मांगों को लेकर तमाम संगठन सरकार के विरोध में धरना-प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे हैं | आज इसी के चलते सहायक शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर विधान भवन के सामने प्रदर्शन किया और भाजपा कार्यालय का भी घेराव किया । प्रदर्शनकारियो को आक्रोशित देखकर पहले पुलिस ने बातचीत के माध्यम से उन्हें समझने का प्रयास किया लेकिन बाद में प्रदर्शनकारियो पर लाठी चार्ज कर दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों में भगदङ मच गई | बताते चलें कि 23 दिन पूर्व भी इन लोगों ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया था | आज लाठी चार्ज में जहां कई प्रदर्शनकारी गम्भीर रूप से घायल हो गए वही पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया हैं ।

68,500 सहायक शिक्षक भर्ती के परिणाम में मेरिट से बाहर हुए अभ्यार्थियों में रोष व्याप्त हैं। उनका कहना है कि सरकार के 13 अगस्त के आदेशानुसार आरक्षित वर्ग के लिए 40 व सामान्य वर्ग के लिए 45 फीसद न्यूनतम अर्हता अंक के आधार पर परिणाम जारी किया गया। वहीं, 21 मई के शासनादेश 30 व 33 फीसद अंक के हिसाब से परिणाम न जारी करके उल्लंघन किया गया। ऐसे में सितंबर में राजधानी में अभ्यार्थियों ने कई दिनों तक प्रदर्शन किया। वहीं सरकार का रुख न बदलने के कारण ये लोग कोर्ट पहुंच गए। अभ्यार्थियों का आरोप है कि सरकार कोर्ट में काउंटर नहीं दाखिल कर रही है।

यहाँ के बाद शाम 5 बजे प्रदर्शनकारियों ने चारबाग पहुंच कर जमकर बवाल किया और जिसके कारण
आम जनमानस को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read