HomePOLITICSविपक्ष पर हमलावर मायावती ने अचानक दी सपा कार्यकर्ताओं को नसीहत

विपक्ष पर हमलावर मायावती ने अचानक दी सपा कार्यकर्ताओं को नसीहत

फ़िरोज़ाबाद और रामपुर में आयोजित गठबंधन जनसभाओं में मोदी रहे निशाने पर

लखनऊ (संवाददाता) बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती और सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज फ़िरोज़ाबाद और रामपुर आयोजित जनसभाओं को सम्बोधित किया । मायावती ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा- चौकीदारी की नाटकबाजी भी इस बार भाजपा को नहीं जिता पाएगी। चाहे भाजपा के छोटे-बड़े सभी चौकीदार इकट्ठे हो जाएं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फिरोजाबाद के बिल्टीगढ़ चौराहे के पास पर आयोजित गठबंधन की रैली में माया ने कहा कि इस बार नमो नमो कहने वालों की नहीं जय भीम जय भीम कहने वालों की सरकार बनेगी। मोदी ने देश की जनता से कोरे वादे किए हैं। अच्छे दिन का वादा कर जनता को ठगा है।
मायावती ने आज रामपुर में एक जनसभा के दौरान विपक्ष पर हमला बोला। मायावती ने कहा कि कांग्रेस के समय में जिस तरह से बोफोर्स कांड में भ्रष्टाचार हुआ और उसकी वजह से उनकी सरकार चली गई। ठीक, उसी तरह राफेल के मुद्दे पर भी भाजपा सत्ता से बाहर चली जाएगी।
मायावती ने रामपुर में कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी सांप्रदायिक सोच के चलते दलित,आदिवासियों एवं पिछड़ों का विकास नहीं हुआ है। पूरे देश में अभी भी दलितों और आदिवासियों का सरकारी नौकरियों में आरक्षण का कोटा अधूरा पड़ा है। पदोन्नति में आरक्षण प्रभावहीन पड़ा है। मुस्लिम और अन्य अल्पसंख्यक समाज की हालत अच्छी नहीं है। सच्चर कमेटी में इसका खुलासा हुआ है। केंद्र में भाजपा और आरएसएस की सरकार होने से इनका उत्थान होना बंद हो गया है। अपर कास्ट में भी गरीबों की हालत में कोई सुधार नहीं आया है।
फिरोजाबाद में आयोजित महागठबंधन की रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमों मायावती ने भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी पर बरसते -बरसते अचानक सपा कार्यकर्ताओं पर बरसना शुरू कर दिया और उन्हें बसपा कार्यकर्ताओं से सीख लेने की नसीहत दे भी दे डाली। मायावती की नाराज़गी की वजह ये हुई , आज जब मायावती ने जनता को संबोधित करना शुरू किया तो इसी बीच सपा समर्थक नारेबाजी करने लगे। इस पर वह नाराज हो गईं और बोलीं कि बीच में नारेबाजी मत करो। बसपा के कार्यकर्ताओं से सीखों। मेरे ख्याल से सपा कार्यकर्ताओं को बसपाइयों से अनुशासन सीखने की जरूरत है। मायावती के इस बयान के बाद सपा कार्यकर्ताओं में नाराज़गी भी देखने को मिली ,लेकिन कार्यकर्ताओं ने खुद की गलती सुधार ली |
जनसभा में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मोदी की सरकार को जुमले वालों की सरकार बताया। 
मायावती ने कहा कि नोटबंदी एवं जीएसटी को बिना तैयारी के लागू किया गया है। इससे गरीबी एवं बेरोजगारी ज्यादा बढ़ी है। देश की अर्थव्यवस्था पर इसका बुरा प्रभाव पड़ा है। जिससे रक्षा सौदे भी अछूते नहीं रहे हैं। इसी वजह से जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। अपने विरोधियों का मुंह बंद करने के लिए सीबीआई और ईडी का ज्यादा दुरुपयोग किया है। जो अब भी जारी है। आजादी के बाद से ही जो भी सरकारें आयी हैं वो जनहित के मामले में विफल साबित हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read