HomeINDIAराहुल गाँधी के हर गरीब को न्यूमतम आय सुनिश्चित करने के मामले...

राहुल गाँधी के हर गरीब को न्यूमतम आय सुनिश्चित करने के मामले पर भाजपा नहीं, बसपा ने दिया जवाब

लखनऊ (संवाददाता) पूर्व मुख़्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज दिए अपने बयान में कहा कि विश्वसनीयता के मामले में कांग्रेस और भाजपा दोनों ही सरकारों का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है। मायावती के इस बयान के बाद ज़ाहिर है कि कांग्रेस की तरफ से भी ज़बानी वार किया जायगा | बताते चलें कि कल ही राहुल गाँधी ने ये बयान दिया था और आज ही भाजपा ने नहीं बल्कि बसपा की तरफ से ये बयान आया है ,जो भाजपा के लिए अच्छी शुरुआत है| बसपा सुप्रीमों ने दिए अपने बयान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के उस वादे को लेकर तंज कसा जिसमें उन्होंने 2019 में हर गरीब को न्यूमतम आय सुनिश्चित करने की बात कही है।
मायावती ने कहा, चुनावी वादे और घोषणा-पत्र पर तो लोगों को बिल्कुल भी भरोसा नहीं रहा है। इस संबंध में कुछ फैसले अगर लागू भी हुए तो वे केवल दिखावटी ही साबित हुए हैं| कांग्रेस पार्टी की तरफ से लोकसभा चुनाव से ठीक पहले इस लुभावनी घोषणा से पूरा देश आशंकित है कि ‘सत्ता में आए तो देश में गरीबी और भुखमरी का अंत करने के लिए न्यूनतम आय की गारंटी सुनिश्चित करेंगे’।

मायावती ने कहा कि इस घोषणा से पूरा देश चकित व आशंकित है कि कहीं यह भी उनके साथ वैसा ही छलावा व क्रूर मजाक तो नहीं है जो पूर्व की इनकी सरकारों ने किया है।
उन्होंने कहा कि “गरीबी हटाओ” का बहुचर्चित नारा और वर्तमान में केन्द्र की बहुमत वाली बीजेपी सरकार का विदेश से कालाधन वापस लाकर देश के हर गरीब को 15 से 20 लाख रूपये देकर उनके “अच्छे दिन” लाने का लोक-लुभावन वायदा पूरी तरह से छलावा व वादा खिलाफी साबित हुआ है।

मायावती ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के प्रमुख को ऐसी कोई भी घोषणा व ऐसा कोई भी वायदा देश की जनता से करने के पहले जनहित, जनकल्याण व गरीबी उन्मूलन की उन योजनाओं को कांग्रेस शासित राज्यों में से खासकर राजस्थान, पंजाब, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ में सही से लागू करके दिखाना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा द्वारा किसानों की दुर्दशा समाप्त कर उन्हें आत्महत्या की मजबूरी से मुक्ति दिलाने व उत्पाद का लाभकारी मूल्य दिलाने का वायदा भी केवल हवा-हवाई व छलावा साबित हुआ है।

बसपा सुप्रीमो ने कहा कि ‘इसीलिए केवल सत्ताधारी बीजेपी को ही नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी को भी देश की आम जनता खासकर करोड़ों गरीबों, मजदूरों, किसानों और बेरोजगारों से ऐसा कोई भी वादा नहीं करना चाहिए जो अन्ततः छलावा व धोखा साबित हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read