HomeINDIAमध्य प्रदेश में जांच होने के बाद आई इवीएम मशीनों में गड़बड़ी...

मध्य प्रदेश में जांच होने के बाद आई इवीएम मशीनों में गड़बड़ी खुद में एक सवाल

लखनऊ (सवांददाता) मध्य प्रदेश विधानसभा में आज हुए मतदान के समय कांग्रेस ने कई जिलो में सुबह से ही ईवीएम खराब होने की शिकायतें सामने आने पर उन मतदान स्थलों पर दुबारा मतदान कराने की मांग की थी | जिस पर मुख्य चुनाव आयुक्त ने जांच के बाद दोबारा मतदान कराने पर कोई फैसला लेने की बात कही थी। हालांकि शाम को मतदान खत्म होने के बाद राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने किसी भी पोलिंग बूथ पर दोबरा मतदान की बात से इंनकार कर दिया जिसके बाद कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर दोबारा ऐसे बूथों पर मतदान की मांग की है।

यही नहीं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में वीडियो दिखाकर गड़बड़ी का खुलासा भी किया। कमलनाथ ने मांग कि, जहां इवीएम की खराबी के कारण तीन घंटे चुनाव नहीं हो पाया है और मतदाताओं को वापिस जाना पड़ा वहां फिर से चुनाव होना चाहिए। उन्होंने सतना के कई बूथ पर गड़बड़ी की बात कहते हुए दोबारा मतदान की मांग की। इसके अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने मशीनों की गड़बड़ी को लेकर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि वोटिंग के लिए भेजे जाने से पहले इन मशीनों की सघन जांच होती है। ऐसे में इनका खराब होना अपने आप में कई सवाल छोड़ रही है।

कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक वीडियो दिखाकर एक पीठासीन अधिकारी पर भाजपा के पक्ष में काम करने का आरोप लगाया। वीडियो में पीठासीन अधिकारी मतदाता को भाजपा के चुनाव चिन्ह पर वोट डालने के लिए कहता दिखाई दे रहा था ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read