HomePOLITICSक्या मध्य प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार ?

क्या मध्य प्रदेश में बनेगी कांग्रेस की सरकार ?

योगी के “अली और बजरंगबली” पर दिए गए बयान की दिग्विजय ने की निंदा

लखनऊ (सवांददाता) जब भी किसी प्रदेश में रिकार्ड तोड़ मतदान होता है तो ये बात भी तय है कि जनता सरकार को उखाड़ फेकने के लिए जागरूक हो जाती है | ऐसा देखने को कई चुनाव में सामने आ चुका है | मध्य प्रदेश में भी इस बार रिकार्ड तोड़ मतदान हुआ है, जो वाक़ई भाजपा के लिए एक खतरे की ओर इशारा कर रहा है | वैसे तो अभी नतीजे आने से पूर्व ये कहना भी उचित नहीं है कि, कौन जीतेगा और कौन हारेगा ? लेकिन ये तो तय है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा का कड़ा मुकाबला हुआ है | क्योकि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के चेहरे और उनकी बातचीत से ये प्रतीत होता है कि वो पूरी तरह से कांग्रेस की जीत के प्रति आश्वस्त हैं | भोपाल के न्यूमार्केट स्थित इंडियन काफी हाउस में उन्होंने पहुंचकर पत्रकारों से काफी देर तक बातचीत की और उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बन रही है | उन्होंने कहा कि हम 126 से 132 सीटें जीत रहे हैं |

दिग्विजय ने लंबे समय बाद पत्रकारों के साथ काफी हाउस में करीब तीन घंटे गुजारे। इस मौके पर उन्होंने जहाँ प्रदेश की चुनावी तस्वीर पर चर्चा की वही राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों पर भी विचार व्यक्त किए। हंसी- हंसी में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री चौहान पर भी देर तक तंस किये और पूर्व मुख्यमंत्री चौहान को काफी हॉउस में बैठने की सलाह दी |

उन्होंने कांग्रेसियों से अपील भी की हैं कि वो स्ट्रांग रूम में ईवीएम की निगरानी पूरे ध्यान से करें | उन्होंने कहा कि जिस नंबर की मशीन पर मतदान हुआ है, मतगणना के दौरान उसका पहले मिलान करें। उन्होंने चुनाव आयोग से भी आग्रह किया कि मशीनों की सुरक्षा और पारदर्शिता की जिम्मेदारी लें।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘अली-बजरंगबली” बयान पर दिग्विजय बोले यह गलत है। योगी ने नाथ संप्रदाय की अवमानना की है, वह अपनी पीठ के विरुद्ध आचरण कर रहे हैं। दिग्विजय ने बताया कि ‘मैं गुरु गोरखनाथ पीठ का बहुत आदर करता हूं मेरे पूर्वज गुरु गोरखनाथ के अनुयायी थे।”

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा मुख्य मुद्दों से भटकाने के लिए इस तरह की बयानबाजी करती है और देश को 18वीं सदी में ले जाने का नाकाम प्रयास कर रही हैं। उन्होंने पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा और करतारपुर साहिब कॉरिडोर शिलान्यास को मुद्दा बनाने वाले लोगों को करारा जवाब देते हुए कहा कि उनका ये क़दम दोनों देशों को मिलाने वाला कदम है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read