HomePOLITICSभाजपा पर हिंदुत्व की लगी मोहर को मिटाने का कांग्रेस का नाकाम...

भाजपा पर हिंदुत्व की लगी मोहर को मिटाने का कांग्रेस का नाकाम प्रयास

कांग्रेस के हिन्दू पदाधिकारी खुद को हिन्दू साबित करने के लिए हुए मजबूर

लखनऊ (सवांददाता) प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में इस बार कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने देवी पूजन मंत्रों और नवरात्र की अष्टमी की कन्याओं का पूजन करके इस बार भारतीय जनता पार्टी के प्रशंसकों को ये बताने का प्रयास किया है कि ”भाई हम भी हिन्दू हैं” जहां तक मुझे याद है कि इसके पूर्व कांग्रेस कार्यालय में कभी भी नवरात्र का त्यौहार नहीं मनाया गया था | दरअस्ल इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी भी खुद को हिन्दू साबित करने के लिए निरंतर मंदिरों के चौखट पर मथ्था टेकते हुए नज़र आ रहे हैं | ज़ाहिर हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में वो ये साबित करना चाहते हैं कि सिर्फ भाजपा ही हिन्दुओं की पार्टी नहीं है,बल्कि कांग्रेस भी हिन्दू पार्टी है | इसी क्रम में आज प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने भी राहुल गाँधी के पद चिन्हों पर चलकर नौ कन्याओं का पूजन किया और फलाहार कराया। पूजन के बाद आख़िर खुद राजबब्बर को ये कहना पड़ा कि कुछ तत्व कांग्रेस को वर्ग विशेष तक सीमित करने की साजिश में जुटे थे। इस दुष्प्रचार को बेअसर बनाने के लिए ऐसे कार्यक्रमों को खासतौर से प्रचारित कराया गया। उन्होंने बताया कि दफ्तर में ऐसे आयोजन हर वर्ष होते रहे है। ईद व होली मिलन का आयोजन किया जाता है और दीपावली पर रोशनी कर मिठाई बांटी जाती है, क्रिसमस पर केक काटने की परम्परा है। राजबब्बर ने दावा किया कि सेवादल हर वर्ष कन्या पूजन करता रहा है परंतु इस बार प्रचार ज्यादा किया गया। सेवादल कांग्रेस की सांस्कृतिक विंग है। जिसका गठन ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को जवाब देने के लिए किया गया था।

प्रदेश सेवादल अध्यक्ष डा. प्रमोद पांडेय ने बताया कि सभी जिलों में फलाहार व कन्यापूजन के कार्यक्रम हुए। सेवादल स्वयंसेवक श्वेत गणवेश में प्रभात फेरियां निकालते है। राष्ट्रीय ध्वज पूजन कार्यक्रम भी कराए जाते है।

कांग्रेस दफ्तर मेंं आयोजित कन्या पूजन कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं के न आने पर भी चर्चा हुई । सांसदों व विधायकों में से केवल विधानपरिषद सदस्य दीपक सिंह ही कन्यापूजन कार्यक्रम में नज़र आये। प्रदेश प्रभारी महासचिव गुलाम नबी आजाद आज लखनऊ में आए तो थे लेकिन वो किसी कारणवंश इस पूजन कार्यक्रम में नहीं शामिल हो सके, उनके शामिल न होने पर भी कुछ कांग्रेसियों को उनके न आने पर बुरा भी लगा |

कांग्रेस मुख्यालय में जहां कन्या पूजन कराया गया वहीं कार्यालय से निकाले गए कर्मचारियों के परिजनों ने राजबब्बर का घेराव भी किया और अपनी नाराज़गी भी जताई । 57 वर्षीय विमला का कहना है कि उनके पति ड्राईवर थे, जिन्हे सेवानिवृत कर दिया गया, ऐसे हालात में उनका परिवार कहां जाए? जब्कि इस मामले पर जब कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार नाथ सिंह से प्रश्न किया गया तो उन्होंने बताया कि सभी सेवानिवृत कर्मचारियों को नियमानुसार भुगतान किया गया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read