HomeSTATEआजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी पर शिवपाल का नहीं उतरने दिया गया...

आजमगढ़ के मंदुरी हवाई पट्टी पर शिवपाल का नहीं उतरने दिया गया चार्टर्ड प्लेन

लखनऊ (सवांददाता) सपा नेता एवं पूर्व विधायक श्याम नरायन यादव का चार नवंबर को निधन हो गया था। पूर्व विधायक स्व. श्याम नरायन यादव की तेरहवीं पर आज शिवपाल यादव को आजमगढ़ आना था, लेकिन उन्हें मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र मंदुरी हवाई पट्टी पर चार्टर्ड प्लेन उतारने की हवाई पट्टी का विस्तार शुरू होने व परिचालन की स्थिति होने का कारण बताकर जिला प्रशासन ने प्लेन उतारने की अनुमति नहीं दी। जिस कारण पूर्व विधायक स्व. श्याम नरायन यादव की तेरहवीं पर शिवपाल यादव शामिल नहीं हो सके।

इस पर जिला प्रशासन ने मंदुरी हवाई अड्डे पर विमान परिचालन के संबंध में पीडब्ल्यूडी व पुलिस से रिपोर्ट मांगी। एक्सईएन प्रांतीय खंड लोनिवि आर.के सोनवानी ने हवाई पट्टी के विस्तारीकरण व यहां निर्माण सामग्री पड़े होने का हवाला दिया।

इस मामले को लेकर नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने इसका कड़ा विरोध जताया है।
नवगठित प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मंडल प्रभारी पूर्व विधायक रामदर्शन यादव ने कहा कि जिला प्रशासन ने तानाशाही रवैया अपना रखा है। हवाई पट्टी पर थोड़ी सी सामग्री पड़ी है। प्रशासन कहता तो पार्टी ही इसे हटवा देती लेकिन इसका बहाना बनाकर प्लेन उतरने नहीं दिया जा रहा है।

डायरेक्टर पीसीएफ आदित्य कुमार का कार्यक्रम भी 26 को होना है। इसके लिए मेहता पार्क की अनुमति मांगी गई थी। इसकी अनुमति भी प्रशासन नहीं दे रहा है। इस बारे में शिवपाल यादव को अवगत कराया गया है।

एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह का कहना है कि हवाई पट्टी पर निर्माण कार्य के चलते प्लेन का परिचालन संभव नहीं है। पीडब्ल्यूडी और पुलिस दोनों की रिपोर्ट में परिचालन की संभावना से इंकार किया गया है। इसी आधार पर प्लेन को उतरने की अनुमति नहीं दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read