HomeCITYसेवानिवृत आईएएस नेतराम के घर से 200 करोड़ से अधिक...

सेवानिवृत आईएएस नेतराम के घर से 200 करोड़ से अधिक की संपत्तियों के मिले दस्तावेज

बसपा शासन काल में था इस अधिकारी का भौकाल

लखनऊ(संवाददाता) रिटायर्ड आईएएस अफसर नेतराम के घर कल से जारी इनकम टैक्स की दबिशें आज भी जारी रहीं 12 मार्च को सुबह इनकम टैक्स ने उनके लखनऊ, नोएडा और कोलकाता सहित 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थीं, जो आज 13 मार्च , बुधवार को भी जारी रही। नेतराम के खिलाफ जहाँ सौ करोड़ से अधिक फंड की हेराफेरी का मामला प्रकाश में आया है वहीँ नोटबंदी के दौरान उनके द्वारा खपाई गई भारतीय मुद्रा व संपत्तियों की जांच की जा रही है।सूत्रों की माने तो आज इन्कम टेक्स टीम ने उनके एक रिश्तेदार के घर पर भी छापा मारा। टीम को नेतराम के घर से 200 करोड़ से अधिक की संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं।
इनकम टैक्स की 12 सदस्यीय टीम के साथ गोमतीनगर के विशाल खंड स्थित नेतराम के भव्य बंगले के भीतर सुरक्षाकर्मियों की बड़ी टीम मौजूद है। टीम कोलकाता में एक कंपनी को लाभ दिए जाने को मामले को लेकर पूछताछ कर रही है। छापेमारी में करीब 87 करोड़ कैश बरामद हुआ। जांच टीम ने नेतराम सहित पूरे परिवार को घर से निकलने की इजाजत नहीं दी। सभी के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। बंगले के अगले व पिछले हिस्से को लॉक कर दिया गया। नेतराम को बसपा सुप्रीमो मायावती के शासनकाल में सबसे ताकतवार आईएएस माना जाता था।
नेतराम उत्तर प्रदेश में आबकारी, चीनी उद्योग, गन्ना विभाग, स्टांप एवं पंजीकरण, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग जैसे प्रमुखों के पद पर रहे थे।यही नहीं बसपा सरकार में इनके क़द का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है ,मायावती से मुलाक़ात करने के लिए मंत्रियों और विधायकों को भी नेतराम की जी हुज़ूरी करनी पड़ती थी |
बहरहाल सूत्रों के अनुसार तो टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है लेकिन दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कस्तूरबा गांधी मार्ग सहित 3 संपत्तियों का और खुलासा हुआ है। टीम ने कल ही गोमतीनगर स्थित एसबीआई में नेतराम के 2 और परिवार की सदस्यों के अकाउंट को सीज कर दिये थे ।
अभी उम्मीद व्यक्त की जा रही है ,नेतराम पर आयकर विभाग का शिकंजा और बढ़ेगा ,जिससे और संपत्तियों और फ़र्ज़ी रूप से कमाई गई दौलत का खुलासा हो सके |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read