HomeCITYविकासनगर के पायनियर स्कूल को क्वारेंटाइन सेन्टर बनाए जाने का हुआ विरोध

विकासनगर के पायनियर स्कूल को क्वारेंटाइन सेन्टर बनाए जाने का हुआ विरोध

 

लखनऊ,संवाददाता।पुराने लखनऊ में स्थित म्युनिसिपल गर्ल्स इंटर कॉलेज को कुछ दिन पूर्व जिस क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाने का जिस तरह क्षेत्रीय लोगों ने विरोध किया था ठीक उसी तरह थाना विकासनगर के अंतर्गत पायनियर स्कूल को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने को लेकर क्षेत्रीय लोगों ने आज जमकर के विरोध किया। पुलिस ने हालात के मद्दे नज़र पुलिस फ़ोर्स बढ़ा दी है।
कोरोना वायरस के संक्रमित मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं,जिसको देखते हुए सरकार को ऐसे सेंटर बनाए जाने की दरकार है। ये अलग बात है कि जिस क्षेत्र में क्वारेंटाइन सेंटर बनाए जाते हैं वहाँ की जनता ये सोच कर डरती है कि जिन लोगों को क्वारिंटाइन किया जा रहा है वो भी किसी मरीज के सम्पर्क में आए होंगे और अगर इनमें पाज़ीटिव मरीज़ हुए तो उनका क्षेत्र कोविड-19 से प्रभावित हो सकता है। इसी भय से घनी आबादी में इस ततः के सेंटर खोले जाने का विरोध किया जा रहा है।
हालाँकि अगर प्रशासन इस तरश के सेंटर सुनसान इलाक़ों में बनाए तो न तो इसका विरोध होगा और न ही घनी आबादी में कोविड-19 के फैलने का भय होगा। बहरहाल आज थाना विकासनगर अंतर्गत पायनियर स्कूल को क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाया जाना था,जिसके लिए आज प्रशासन की टीम पायनियर स्कूल पहुंची क्षेत्रीय लोगों ने विरोध करना प्रारंभ कर दिया। स्थित को भांपते हुए भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया लेकिन क्षेत्रीय लोगों का जमवाड़ा भी बढ़ने लगा । माहौल ख़राब न हो इसलिए क्षेत्रीय नागरिकों को पुलिस के उच्चधिकारियों ने समझाने का प्रयास भी किया।काफी देर बाद मामला शांत हुआ लेकिन नागरिक अभी पूरी तरह संतुष्ट नहीं हुए हैं।ख़बर लिखे जाने तक प्रशासन असमंजस में था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read