HomeINDIAवायुसेना के हेलीकाप्टरों ने डॉक्टरों पर फूलों की वर्षा कर...

वायुसेना के हेलीकाप्टरों ने डॉक्टरों पर फूलों की वर्षा कर बढ़ाया उनका मनोबल

लखनऊ ,संवाददात | कोरोना वायरस (कोविड -19) के बढ़ते प्रकोप के विरुद्ध जंग में एक अहम हिस्सा बने डॉक्टरों का मनोबल बढ़ाने का वायु सेना ने नया तरीक़ा ईजाद किया है | आज जहाँ प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित मेडिकल कालेज में डॉक्टरों पर वायुसेना के हेलीकाप्टर ने फूलों की वर्ष की तो दूसरी तरफ वायु सेना ने देश के कई हिस्सों में फूलों की बारिश की । इसी क्रम में बिहार में भी कोरोना वारियर्स के सम्मान में उनके ऊपर फूलों की बारिश की गई।ऐसे अद्भुद सम्मान को पाकर स्वास्थ्ययकर्मी भी खुश दिखे। वायु सेना के हेलिकॉप्टर ने पटना के कोविड अस्पतालों के ऊपर फूलों की बारिश की।
लखनऊ के केजीएमयू परिसर में उपस्थित डॉक्टरों को पहले से इस बात की जानकारी दी गई यही कि आज प्रातः 10 बजे वायुसेना का विमान उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए फूलों कि वर्षा करेगा , इस सम्मान को लेने के लिए डॉक्टर्स पहले ही केजीएमयू परिसर में इकठ्ठा हो गए थे | ठीक 10 बजे आसमान पर वायुसेना का हेलीकाप्टर नज़र आया और उसने मौजूद डॉक्टरों पर फूलों की वर्षा की इस सम्मान से प्रसन्न डॉक्टरों ने तालियां बजाकर वायुसेना का धन्यवाद अदा किया |वायु सेना के जवान और अधिकारियों द्वारा हेलिकॉप्टर से उड़ान भर कर पटना के दो अस्पतालों एम्स और नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों, कर्मचारियों के ऊपर आसमान से फूल बरसाए गए। इस दौरान चिकित्सक, नर्से, स्वास्थ्यकर्मी भी अस्पताल से बाहर निकले और हाथ हिलाकर उनका सम्मान स्वीकार किया।
स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि जो सेना हमारी रक्षा करती है, उनके द्वारा सम्मान पाना बड़ी बात है। स्वास्थ्यकर्मियों ने कहा कि इससे उत्साह बढ़ा है।
पटना एम्स की चिकित्सक डॉ़ ममता अग्रवाल ने सेना द्वारा स्वास्थ्यकर्मियों को सम्मान दिए जाने पर कहा, “सेना द्वारा सम्मान पाना बड़ी बात है। इससे समाज को भी एक संदेश गया है। ुंझोने कहा कि हम लोगों को भी चाहिए कि वायुसेना को सम्मान दें |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read