HomePOLITICSलोकसभा में राजनाथ सिंह का बयान, जम्मू-कश्मीर में वो चुनाव के लिए...

लोकसभा में राजनाथ सिंह का बयान, जम्मू-कश्मीर में वो चुनाव के लिए तैयार

 लखनऊ (सवांददाता) जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल द्धारा राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के बाद अब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बयान से उम्मीद है कि जम्मू-कश्मीर में जल्द चुनाव कराए जा सकते है | केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिए अपने बयान में कहा है कि वो जम्मू-कश्मीर में चुनाव के लिए तैयार है।  जम्मू -कश्मीर में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने के राज्यपाल सतपाल मालिक के निर्णय को उन्होंने लोकसभा में बयान देते हुए सही ठहराते हुए कहा कि, जम्मू-कश्मीर में कोई भी राजनैतिक दल सरकार बनाने के लिए तैयार नहीं है | ऐसे में राष्ट्रपति शासन के अलावा और कोई रास्ता नहीं था |
राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों के इस आरोप को भी पूरी तरह बेबुनियाद बताया कि बीजेपी राज्य में क्षेत्रिय दलों के साथ मिलकर सरकार बनाने की तैयारी कर रहा था। उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी को सरकार बनानी होती तो वो राज्यपाल शासन के दौरान इसकी कोशिश कर सकती थी।
राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बताया कि जून 2018 में तत्कालीन राज्यपाल एनएन वोहरा ने केंद्र सरकार को रिपोर्ट भेजी थी। इस रिपोर्ट में किसी भी पार्टी ने राज्य में सरकार बनाने की इच्छा ज़ाहिर नहीं की थी। केंद्र सरकार राज्य में चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन चुनाव करने का आखिरी निर्णय चुनाव आयोग को करना है। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य में सामान्य स्थिति को बहाल करने और विकास के मार्ग में लाने के पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read