HomePOLITICSराहुल गाँधी का बड़ा बयान, फ़्रांस के राष्ट्रपति ने मोदी को...

राहुल गाँधी का बड़ा बयान, फ़्रांस के राष्ट्रपति ने मोदी को आखिर क्यों कहा चोर ?

लखनऊ (सवांददाता) बम भोले के नारों के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी का अमेठी में ज़ोरदार स्वागत हुआ, वो आज मानसरोवर यात्रा के बाद अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचे| जायस के जायसी शोध संस्थान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जबानी प्रहार करते हुए कहा कि चारों तरफ से मांग होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल विमान डील की कीमत देश को बताने से क्यों कतरा रहे हैं। उन्होंने मोदी पर तंस करते हुए कहा कि देश का चौकीदार तो चोर निकला है। उन्होंने कहा कि फ़्रांस के राष्ट्रपति ने आखिर उनको चोर क्यों बोला? उन्होंने कहा कि इस बड़ी डील को प्रधानमंत्री मोदी को सार्वजनिक करना ही होगा। वह अपने को देश का चौकीदार बताते हैं, लेकिन राफेल डील के मामले में चौकीदार की चुप्पी बेहद शक के घेरे में है।

मोदी ने एचएएल से कांट्रेक्ट लेकर राफेल डील का काम अनिल अंबानी को दे दिया। अनिल अंबानी ने जिंदगी में कभी भी एयरक्रॉफ्ट नहीं बनाया है। ऐसे में उनके ऊपर मोदी जी की मेहरबानी उनको संदेह के कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है। राहुल ने कहा कि देश के जवान अपनी जिंदगी जीते हैं। मोदी जी ने देश के जवानों की जेब से पैसा चोरी करने के बाद अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली रोज कहते हैं कि इस डील में सच्चाई, सच्चाई व सच्चाई है। अगर इस डील में सच्चाई है तो फिर संयुक्त संसदीय दल क्यों नहीं बुलाते? उन्होंने कहा कि जेपीसी बुलाई जाती है तो फिर पलभर में हकीकत सामने आ जाएगी। मोदी देश में हर जगह बड़े-बड़े भाषण देते फिर रहे हैं। उनके भाषण में कहीं पर भी राफेल डील या फिर अनिल अंबानी की चर्चा नहीं होती है। राफेल डील व अनिल अंबानी पर वह एक भी शब्द नहीं बोलते हैं। इससे तो लगता है कि देश के चौकीदार ने अनिल अंबानी से बड़ी चोरी करवाई है।

उन्होंने कहा कि आखिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल डील की कीमत देश की जनता को क्यों नहीं बता रहे है । राहुल गांधी ने कहा कि मोदी जी ने कहा था कि वो पीएम नहीं देश के चौकीदार बनना चाहते हैं। देश का चौकीदार चोरी कर गया, फ्रांस जाते हैं और कहते हैं कि अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देना है। देश समझना चाहता है कि देश के चौकीदार ने क्या किया। यूपीए सरकार ने भी फ़्रांस से 126 जेट विमानों के लिए 526 करोड़ रुपए में सौदा तय किया था।

उन्होंने कहा कि अंबानी ने कभी भी कोई जेट विमान नहीं तैयार किया। वह तो 45 हजार करोड़ का कर्ज लेकर अभी तक लौटा नहीं रहे हैं। अंबानी ने डील हासिल करने से महज दस दिन पहले ही कंपनी बनाई। मैं नहीं जानता कि वह किस तरह से इसमें आए और उन्हें डील हासिल हो गई। केंद्र सरकार पर बड़े उद्योगपतियों पर दरियादिली दिखाने का आरोप लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अंबानी के लिए 30 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया है। नरेंद्र मोदी की इस सरकार ने विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को अपने पैसे के साथ देश से बाहर भागने का अवसर प्रदान किया।

राहुल गांधी ने सरकार पर अपने वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था, जिसे पूरा नहीं किया गया। हम चाहते हैं कि अब समय आ गया है कि भाजपा और आरएसएस की सरकार को हटाया जाए और इसकी जगह कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read