HomeINDIAमोदी द्धारा वाराणसी में 250 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का मिलेगा जनता...

मोदी द्धारा वाराणसी में 250 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का मिलेगा जनता को तोहफा

संघ प्रमुख मोहन भागवत भी आज पहुंचे वाराणसी

लखनऊ (सवांददाता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कल अपने वाराणसी संसदीय क्षेत्र पहुंचने से पूर्व ही आज देर शाम आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी वाराणसी पहुंच गए है | कल जहाँ नरेंद्र मोदी दस प्रोजेक्ट का उद्घाटन तथा सात का शिलान्यास करेंगे, वही वाराणसी में करीब तीन घंटे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग ढाई हजार करोड़ की परियोजनाओं का जनता को तोहफा देंगे। हालाँकि कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आज मोहन भागवत के वाराणसी के पहुंचने का कुछ खास उद्देश्य भी हो सकता है | वैसे तो मोहन भागवत आज से 16 नवम्बर तक उत्तर प्रदेश के 6 प्रांतों के 250 प्रचार प्रमुखों के साथ राष्ट्र निर्माण में संघ की भूमिका के साथ ही पर्यावरण सरंक्षण व जल संचयन पर सन्देश देंगे वो आज वाराणसी के बावतपुर एयरपोर्ट पहुंचे जहाँ से वो कोइराजपुर के लिए रवाना हो गए जहाँ व्यास बाग स्थित निर्माणाधीन कॉलेज परिसर में संघ प्रमुख कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया |

नरेंद्र मोदी कल वाराणसी को अन्य परियोजनाओं के साथ-साथ एक बंदरगाह भी देंगे, जिससे कि वाराणसी से पश्चिम बंगाल के हल्दिया के बीच जल परिवहन भी शुरू हो जाएगा। आज मोदी की जनसभा स्थल से लेकर बंदरगाह, रामनगर के शुभारंभ की तैयारियों की अंतिम रूप रेखा की समीक्षा भी हो चुकी है | हालाँकि नरेंद्र मोदी की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनज़र पुलिस ने काफी सख्त इन्तेज़ामात किये हैं। आज से ही सभास्थल और बंदरगाह एसपीजी के घेरे में हैं। इस दौरान सुरक्षा तथा शांति व्यवस्था के लिए सुरक्षा बलों ने आज पुख्ता तैयारियां कर ली हैं। एसपीजी ने वाजिदपुर में सभास्थल तथा बंदरगाह को अपने कब्जे में ले लिया है। एडीजी सुरक्षा के निर्देशन में यहां एसपीजी व पुलिस अधिकारियों ने बाबतपुर से सभास्थल तक तथा रामनगर में रूट पर फ्लीट का रिहर्सल किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल हरहुआ में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे, जिसमें करीब 50 हजार लोगों के आने की सम्भावना है। प्रोटोकॉल के अनुसार करीब तीन बजे उनका हेलीकॉप्टर रामनगर के मल्टी मॉडल टर्मिनल के 200 मीटर लंबे 43 मीटर चौड़े जेटी पर उतरेगा। इसके बाद यहां से वह सीधे हरहुआ के लिए रवाना हो जाएंगे जहां के वाजिदपुर गांव में उनकी जनसभा होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन पर पूरी वाराणसी को रंग बिरंगी झालरों से सजा दिया गया है। वाराणसी को देखने से ऐसा लग रहा हैं कि मानो दीपावली का पर्व दुबारा आ गया हैं | इन तैयारियों का जायजा लेने के लिए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ दो दिन पहले पहुंचे थे। उन्होंने यहां के निवासियों से निवेदन भी किया था कि शहर की सजावट को पीएम के आगमन के लिए बरकऱार रखा जाए।

इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के गवर्नर राम नाइक, केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। पीएम मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का 15वां दौरा है। इस दौरान केंद्र सरकार के आधा दर्जन मंत्री भी कल वाराणसी में रहेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read