HomeUTTAR PRADESHमुलायम ने माना, आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को उन्होंने किया था फोन,...

मुलायम ने माना, आइपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को उन्होंने किया था फोन, सीओ बाजार खाला अनिल यादव कर रहे थे जांच

लखनऊ (सवांददाता)। एक आइपीएस अधिकारी को सपा सरकार के समय फोन पर धमकी देने के मामले में अभी तक अपनी आवाज़ से मुकर रहे पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने उस आवाज़ को अपनी आवाज़ होना स्वीकार लिया है| विवेचक ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश करके यह बताया। सीजेएम आनन्द प्रकाश सिंह ने विवेचक की रिपोर्ट को फाइल में शामिल करते हुए मामले की सुनवाई के लिए चार सितंबर की तारीख तय की है।

पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह के द्वारा आइपीएस अमिताभ ठाकुर को फोन पर धमकी दिए जाने के आरोपों की विवेचना कर रहे बाजार खाला क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार यादव ने अपनी रिपोर्ट कोर्ट में पेश की। उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर चार अगस्त को वह सुशांत गोल्फ सिटी स्थित मुलायम सिंह यादव के आवास पर गए थे। मुलायम सिंह यादव ने स्वीकार किया कि उन्होंने ही अमिताभ ठाकुर को फोन किया था तथा रिकार्डिंग में उनकी ही आवाज है। मुलायम ने कहा कि बड़े होने के नाते वो उन्हें समझाना चाहते थे,उन्होंने कहा कि उनकी धमकी देने की मंशा नहीं थी, लिहाजा वह आवाज का नमूना नहीं देना चाहते।

बताते चले कि 24 सितंबर, 2015 को आइपीएस अमिताभ ठाकुर ने हजरतगंज में मुलायम सिंह यादव के खिलाफ फोन पर धमकी देने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। विवेचना के बाद फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज करते हुए 20 अगस्त, 2016 को अग्रिम विवेचना करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने विवेचक को मुलायम की आवाज का नमूना लेकर मिलान कराने का आदेश भी दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read