HomeUTTAR PRADESHमुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफियाओं की ख़ैर नहीं ,कानपुर में...

मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद जैसे माफियाओं की ख़ैर नहीं ,कानपुर में पुलिस की शहादत के बाद मुख्यमंत्री एक्शन मोड में,हर जिले में तैयार होगी अपराधियों की लिस्ट।

सीएम योगी ने DGP को दिए निर्देश,अपराध के आधार पर बनेगी अपराधियों की लिस्ट

लखनऊ, संवाददाता । कानपुर में पुलिस पर हुए हमले के बाद योगी सरकार ने सख्त क़दम उठाते हुए अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ एक बड़े अभियान चलाए जाने के बावत प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को निर्देश दे दिए हैं ।निर्देश के तहत हिस्टीशीटर और बड़े अपराधियों की एक लिस्ट बनाई गई है , जिसके तहत उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों पर नज़र रक्खी जाएगी ।
इसके अलावा अपराधी वर्तमान में किस जेल में बंद है या फिर जमानत पर बाहर है, इस हिट लिस्ट को एसटीएफ से मिली जानकारी के आधार पर तैयार किया गया है । यूपी पुलिस की इस हिट लिस्ट में आजमगढ़ के बाहुबली नेता और बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी, प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद और गौतम बुद्ध नगर के अनिल भाटी का नाम भी शामिल है ।
बताते चलें कि यूपी पुलिस की इस हिट लिस्ट में कुल 25 नाम शामिल हैं, इसमें बाकायदा अपराधी का नाम, पता लिखा गया है और उसके खिलाफ कार्रवाई हुई है या नहीं ये भी लिखा है । यही नहीं इसके अलावा हिट लिस्ट में खान मुबारक,उमेश राय, मोहम्मद वसीम, त्रिभुवन सिंह,मोहम्मद सोहराब, मोहम्मद रुस्तम, बृजेश कुमार सिंह, सुभाष सिंह ठाकुर, ध्रुव कुमार सिंह, मुनीर, संजीव महेश्वरी ओम प्रकाश श्रीवास्तव , सुंदर भाटी, सिंह राज भाटी, सुशील, अंकित गुर्जर, अमित कसाना, आकाश जाट, ऊधम सिंह, योगेश भदौड़ा, अजीत उर्फ हप्पू, लल्लू यादव, अजय सिंह, रमेश सिंह, संजीव द्विवेदी, दिलीप मिश्रा ,मुलायम यादव, राजेश यादव, बच्चा पासी और अनिल दुजाना,का नाम शामिल है ।
बताते चलें कि कानपुर में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हुए हमले के बाद योगी सरकार ने अपराधियों से निपटने का मन बना लिया है । कानपुर हत्याकांड में सीओ देवेंद्र मिश्रा समेत 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी । अभी यूपी पुलिस की 100 टीमें पूरे प्रदेश में विकास दुबे की तलाश में छापेमारी कर रही है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read