HomePOLITICSमायावती के बयान का लिया चुनाव आयोग ने संज्ञान, हो सकती है...

मायावती के बयान का लिया चुनाव आयोग ने संज्ञान, हो सकती है मायावती पर कार्रवाई

लखनऊ (सवांददाता) भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष और चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर ने रविवार को देवबंद की रैली में मायावती की मुसलमानों से की गई एकतरफा अपील को धार्मिक उन्माद फैलाने वाला भाषण बताया। लिखित शिकायत में उन्होंने ये कहा है कि यह आचार संहिता का खुला हुआ उल्लंघन है। किसी एक दल को सीधे वोट देने के लिए दबाव डालना उचित नहीं है। राठौर ने मांग की है कि चुनाव आयोग द्वारा कठोर कार्रवाई की जाए, ताकि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न हो।

सहारनपुर के देवबंद में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की पहली संयुक्त रैली में कल बसपा अध्यक्ष मायावती का भाषण विवादों में आ गया है। रैली में मायावती ने मुसलमानों से गठबंधन को एकतरफा वोट देने की अपील की थी। इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सहारनपुर के जिलाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है।

बताते चलें कि निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों और नेताओं व प्रत्याशियों से प्रचार के दौरान जाति, धर्म, भाषा और क्षेत्र के नाम पर ऐसी भावनात्मक अपील करने से परहेज करने को कहा था | इसी कारण मायावती के विरुद्ध आयोग सख्त हुआ और शिकायत का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी से रिपोर्ट तालाब कर ली | प्रशासन ने इस मामले पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अपनी रिपोर्ट आयोग को भेज दी हैं, अब प्रशासन को चुनाव आयोग के आदेश का इंतेज़ार है| जैसे ही इस मामले पर आयोग कोई कार्रवाई का आदेश देगा वैसे ही जिलाप्रशासन इस मामले पर कार्रवाई कर सकता है |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read