HomeSTATEबागपत में छोटी सी बात को लेकर हुआ दंगा, दो सिपाही सहित...

बागपत में छोटी सी बात को लेकर हुआ दंगा, दो सिपाही सहित 11 लोग घायल

पुलिस ने बल प्रयोग कर दंगाइयों पर पाया क़ाबू

लखनऊ (सवांददाता) उत्तर प्रदेश के बागपत में आज सिगरेट के उधार रूपए मांगने को लेकर हुए विवाद ने सांप्रदायिक तनाव का माहौल पैदा कर दिया | ये मामला पुराना कस्बा के केतीपुरा मोहल्ले का है | जहाँ इस छोटी सी बात पर दो समुदाय के परिवार आपस में भिड़ गए। पहले धारदार हथियारों से एक दूसरे पर हमले किये गए, वहीं जमकर पथराव और फायरिंग हुई। इसमें दो सिपाही समेत 11 घायल लोग घायल हुए हैं। यहीं नहीं बुलंदशहर के बाद अब बागपत में हुए इस दंगे से क्षेत्र में तनाव बना हुआ है, और लोग दहशत में हैं |

इस दंगे की सूचना पाकर पहुंची पुलिस पर भी पथराव कर दिया गया। दो सिपाही समेत 11 लोग घायल हो गए। इस दौरान दुकानों में जमकर लूटपाट की गई। पुलिस ने लाठीचार्ज कर मामला शांत कराया है लेकिन, तनाव की स्थिति देख एसपी समेत तीन थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

सूत्रों के अनुसार तीन दिन पहले एक युवक इमरान को एक मकान से भूसा चोरी करते हुए पकड़ा गया था | यही नहीं उसको पुलिस को हवाले कर दिया गया था, लेकिन पुलिस ने थोड़ी देर बाद ही उसको छोड़ दिया था । कल शाम इमरान दुकान से बगैर रुपये दिए सिगरेट ले गया।

आज सुबह दोबारा सिगरेट लेने के लिए वो फिर दुकान पहुंचा। मना करने पर उसने दुकानदार के साथ मारपीट कर दी। बचाव में आई उसकी बेटी खुशी, भाभी राजवती के अलावा मोहित के साथ आरोपित इमरान व उसके साथियों ने मारपीट करते हुए दुकान में तोडफ़ोड़ कर दी। बाद में पथराव व फायरिंग की। उन्होंने किसी तरह अपनी जान बचाई। आरोपित पांच भैंस व दुकान से सामान लूटकर ले गए।

ये बयान प्रथम पक्ष के लोगों का है, जब्कि दूसरे पक्ष के सलीम का कहना है कि वह मोहल्ले में गुड़ बेच रहा था। वहां दुकानदार राजपाल व उसके भाई कवरसैन ने इसका विरोध किया और हमला कर दिया। बचाव में आए मोहम्मद चांद, अनस व पूर्व सभासद इरशाद घायल हो गए। सूचना मिलने पर पुलिसकर्मी पहुंचे तो उन पर भी पथराव किया गया।

पथराव में सिपाही मनोज व राहुल के गम्भीर चोटे आई है | दंगाइयों ने पुलिस की जीप भी क्षतिग्रस्त कर डाली । कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज किया। इसके बाद ही मामला शांत हुआ। बाद में एसपी शैलेश कुमार पांडेय, एएसपी राजेश कुमार श्रीवास्तव, सीओ दिलीप सिंह के अलावा सिंघावली अहीर व खेकड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read