HomeINDIAप्रधानमंत्री जी आप बिना डरे बोलिए, पूरा देश साथ खड़ा है- राहुल

प्रधानमंत्री जी आप बिना डरे बोलिए, पूरा देश साथ खड़ा है- राहुल

प्रधानमंत्री जी आपको सच बताना होगा

लखनऊ ,संवाददाता | भारत चीन सीमा विवाद के बाद भारतीय जवानों की शहादत पर सियासत कम होने का नाम नहीं ले रही हैं | जहाँ कांग्रेस की ओर से निरंतर भाजपा पर ज़बानी प्रहार किये जा रहे हैं तो वहीँ अब भाजपा की तरफ से कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया जा रहा है | भाजपा की ओर से जे.पी नडडा सहित कई वरिष्ठ नेताओं ने जहाँ चंदे मामले में कांग्रेस पर आरोप लगाए वहीँ सूत्रों की माने तो भाजपा के एक नेता ने कांग्रेस को चीन का एजेंट भी बता दिया | लेकिन इसी बीच आज राहुल गाँधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए कहा ,भारत के वीर शहीदों को मेरा नमन। पूरा देश मिलकर एक साथ एक होकर सेना और सरकार से साथ खड़ा है। यहाँ तक तो बात कोई विवाद उत्पन्न नहीं कर रही थी लेकिन इसके आगे उन्होंने क्या कहा ये अब खुद पढ़ सकते हैं | उन्होंने कहा , एक जरूरी सवाल है। कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि हिंदुस्तान की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता। कोई हमारे देश में नहीं घुसा है। मगर सुनने को मिल रहा है कि लोग कह रहे हैं, सैटेलाइट फोटो में दिखाई दे रहा है, लद्दाख की जनता कह रही है, आर्मी के जनरल कह रहे हैं , चीन ने एक जगह नहीं तीन जगह हमारी जमीन छीनी है।
राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी आपको सच बताना होगा। घबराइए मत। अगर चीन ने जमीन छीनी है तो उसका फायदा होगा। आप सच बोलिए, बिना डरे बोलिए कि हां, चीन ने जमीन ली है और हम कार्रवाई करने जा रहे हैं। पूरा देश आपके साथ खड़ा है। यही नहीं राहुल ने पीएम से एक और सवाल पूछा है | उन्होंने पूछा है कि हमारे जो भी शहीद हैं, उन्हें बिना हथियार किसने भेजा और क्यों भेजा ?
19 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा था , हमारे दिवंगत शहीद वीर जवानों के विषय में देश को इस बात का गर्व होगा कि वे मारते-मारते मरे हैं। देश की संप्रभुता सर्वोच्च है।देश की सुरक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता।जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। मोदी जी यहीं पर नहीं रुके थे बल्कि उन्होंने आगे कहा था कि हमारी सीमा में कोई दाखिल नहीं हुआ और ना ही किसी ने हमारी पोस्ट पर कब्जा किया है। हमारे देश के पास ऐसी क्षमता है कि कोई एक इंच जमीन की तरफ नजर नहीं उठा सकता। इन्हीं सारी बातों का जवाब अब कांग्रेस मोदी जी से मांग रही है | हालाँकि इस बार जो जवाब मांगने का तरीक़ा अपनाया गया है उसका अंदाज़ कुछ नया है | बताते चलें कि कांग्रेस आज गलवान के शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए देशभर में ‘शहीदों को सलाम’ मुहिम चला रही है।

सोनया गाँधी ने भी किया प्रधानमन्त्री पर ज़बानी प्रहार

इस मुद्दे पर सोनिया गांधी ने भी प्रधानमन्त्री द्वारा की गई बातों पर कई प्रश्न चिन्ह लगाए हैं | उन्होंने कहा , प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि चीन ने घुसपैठ नहीं की है | जबकि दूसरी तरफ रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री लगातार इस पर बात कर रहे हैं। आज जब हम अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दे रहे हैं तो भारत यह जानना चाहता है कि कैसे और क्यों हमारे 20 जवान शहीद हुए ? उन्होंने कहा कि अगर लद्दाख में हमारी क्षेत्रीय संप्रभुता को चीन ने चुनौती दी है तो क्या प्रधानमंत्री सीमा के हालात पर पूरे देश को भरोसा दिलाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read