HomeCITYपुराने लखनऊ के कश्मीरी मोहल्ला सहित 53 लोग कोरोना संक्रमित

पुराने लखनऊ के कश्मीरी मोहल्ला सहित 53 लोग कोरोना संक्रमित

लखनऊ, संवाददाता । अन्य प्रदेशों की तुलना में अभी तक उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप इतना अधिक नहीं था जिससे चिंता बढे, लेकिन लगातार उत्तर प्रदेश में ही नहीं बल्कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अब बहुत तेज़ी से कोरोना वायरस अपनी आमद दर्ज कर रहा है । हालाँकि डॉक्टरों द्वारा कोरोना मरीज़ों को तेज़ी से ठीक भी किया जा रहा है ।लेकिन अभी कल ही लखनऊ में 78 कोरोना संक्रमित पाए गए थे ।जबकि आज फिर पुराने लखनऊ के कश्मीरी मोहल्ला क्षेत्र में एक कोरोना संक्रमित मरीज़ के मिलने से हड़कंप मच गया है । सूत्रों के अनुसार आज लखनऊ में 53 कोरोना संक्रमित मरीज़ों के मिलने की सूचना मिली हैं ।
थाना सआदतगंज क्षेत्र में स्थित कश्मीरी मोहल्ला निवासी मुकुल निगम उर्फ़ नीरज की बहन रूचि बुद्धेश्वर, मोहन रोड अपने ससुराल से तीन दिन पूर्व अपने मायके कश्मीरी मोहल्ला उमेश चौरसिया नामक एक व्यक्ति के घर विवाह समारोह में आई थी । सूत्र बताते हैं कि रूचि की ससुराल में कानपुर से ससुराली रिश्तेदार आए हुए थे जिनकी रिपोर्ट पाज़ीटिव आई थी । रूचि के कश्मीरी मोहल्ला अपने मायके आने के बाद से उसके भाई मुकुल की तबियत खराब हो गई थी । हालाँकि बहन विवाह में शामिल होने के बाद वापिस अपनी ससुराल तो चली गई लेकिन वो अपनी ससुराल में कोरन्टाइन है ।
बहन के जाने के बाद से मुकुल की तबियत निरंतर खराब होती रही ,इसी बीच मुकुल के मोहल्ले के रहने वाले एम.डी नवाब का देहांत हो गया था ।
तबियत खराब होने के उपरान्त भी लखनऊ की गंगा जमुनी तहज़ीब को बरक़रार रखने वाले मुकुल ने उनके शव यात्रा में भी शिरकत की थी । सूत्र बताते हैं कि मुकुल ने तीन दिन पूर्व कोरोना हेल्प लाइन 1075 पर खुद फ़ोन करके अपनी जांच के लिए कहा था लेकिन उसकी जांच के लिए कोई नहीं आया । जिसके बाद उसने आज सीएमओ को फ़ोन करके अपने को भर्ती करवाए जाने की गुहार लगाई । सीएमओ ने तुरंत संज्ञान लिया और एम्बुलेंस भेजकर उसे भर्ती करवा दिया ।
बताते चलें कि मुकुल ने अपनी जाँच पहले ही करवाई थी | जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है  | 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read