HomeCITYपिकअप डाले पर बारात से लौट रहे 29 लोग लखनऊ के पटवा...

पिकअप डाले पर बारात से लौट रहे 29 लोग लखनऊ के पटवा खेड़ा गांव के निकट इंद्रा नहर में डूबे

सात बच्चों में तीन के शव बरामद, बाक़ी बच्चों की तलाश जारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधकारियों को दिए ज़रूरी निर्देश

लखनऊ (सवांददाता) कल देर रात लखनऊ के ग्रामीण इलाके नगराम के पटवा खेड़ा गांव के निकट सवारियों से भरा पिकअप डाला अचानक बेकाबू होकर इंदिरा नहर में गिर गया। डाले में कुल 29 लोग सवार थे| सूचना के अनुसार ये सभी नगराम में अपने रिश्तेदारी में एक विवाह समारोह में गए हुए थे। कल रात 2 बजे विवाह से लौट रहे थे तभी पटवा खेड़ा गांव के निकट ये दर्दनाक हादसा हुआ | हादसे के बाद शोर सुनकर स्थानीय नागरिक घटना स्थल के निकट पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई | सुबह 4 बजे से डूबे हुए लोगों को निकालने का प्रयास शुरू हो गया, लेकिन जो लोग तैरना जानते थे वो स्वयं तैर कर अपनी जान बचाने में कामयाब रहे | पुलिस के मुताबिक़ 29 लोगों में सात बच्चे पानी में लापता हो गए थे , जिसमें से तीन बच्चों के शव 13 घंटे की मशक्कत के बाद मिल गए हैं। तीनों शव घटनास्थल से करीब ढाई सौ मीटर दूरी पर मिले हैं। पिकआप सवार सभी लोग बाराबंकी के रहने वाले हैं। सूचना मिलते ही पुलिस के अलावा एनडीआरएफ,एसडीआरएफ की टीमें भी घटना स्थल पर पहुंच गई |
उक्त घटना की जानकारी मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है और एसएसपी और एसडीआरएफ को निर्देश दिया कि वे डूबे हुए व्यक्तियों की खोज और बचाव के लिए हर संभव प्रयास करें। घटनास्थल पर डीएम कौशल राज और एसएसपी कलानिधि नैथानी भी मौजूद थे।
एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, बाराबंकी के लोनी कटरा सराय पांडेय निवासी फतेह बहादुर गुरुवार तड़के परिवारीजन और रिश्तेदारों के साथ पिकआप डाला से साढ़ू सूरज पाल निवासी पटवाखेड़ा नगराम के यहां आयोजित समारोह में शामिल होकर लौट रहे थे।
लापता हुए बच्चों में 6 वर्षीय सचिन, 5 वर्षीय सनी, 5 वर्षीय सजन, 4 वर्षीय सौरभ, 6 वर्षीय मानसी, 10 वर्षीय अमन, 4 वर्षीय मानसी शामिल हैं। करीब चौदह घंटे की मेहनत के बाद अमन, सनी और सौरभ के शव मिल गए, जबकि बाकी की तलाश अभी जारी है।
एसएसपी कलानिधि नैथानी ने मौके पर पहुंचकर लोगों से पूछताछ की और उनकी ही देखरेख में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इस मौके पर आइजी रेंज लखनऊ एसके भगत भी मौजूद थे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read