HomeCrimeपति की हैवानियत ने इंसानियत को किया शर्मसार,पत्नि ने दर्ज करवाया पारा...

पति की हैवानियत ने इंसानियत को किया शर्मसार,पत्नि ने दर्ज करवाया पारा थाने में मुक़दमा

लखनऊ (सवांददाता) वैसे तो इंसान की हैवानियत के चर्चे आप सुनते आ रहे होंगे लेकिन आज जो हैवानियत का किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वो हमारे अदब के शहर लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र का है | यहाँ एक हैवान पति ने अपनी गर्भवती पत्नि पर जुल्म की इंतहा कर दी। आधी रात पति को लड़कियों के साथ फोन पर अश्लील बात करता देखकर पत्नी ने टोका तो पहले उसने पत्नि को जमकर पीटा। फिर पेट पर लात मार दी। सिर दीवार से लड़ाकर जान लेने का प्रयास किया । महिला की हालत बिगड़ी तो पति ने अस्पताल पहुंचाने के बजाय उसे दवाई के बहाने पानी में जहर देकर मारने का प्रयास किया। जब इस हैवान पति की इन यातनाओं से भी दिल नहीं भरा तो अपनी पत्नि को दिनभर बाथरूम में बंद रखा और खाना-पीना बंद कर दिया ।

इस मामले की किसी तरह से पीड़िता के परिजनों को सूचना मिली जिसके बाद उसका करीब महीनेभर एक निजी अस्पताल के आइसीयू में इलाज चला। बावजूद इसके महिला ठीक से चल तक नहीं सकती। उसके फेफड़े कमजोर हो गए हैं और लगातार उल्टियों और चक्कर के चलते शरीर कमजोर होने से हालत बिगड़ती जा रही है। फिलहाल महिला वजीरहसन रोड हजरतगंज निवासी अपने बहन के घर रहकर इलाज करा रही है। पीडि़त महिला ने पारा थाने में पति अंकुर, ननद अंकिता व सास के खिलाफ दहेज उत्पीडऩ, धमकी, मारपीट समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी कारोबारी राकेश श्रीवास्तव ने अपनी छोटी बेटी प्रियांशी की शादी इसी वर्ष 21 फरवरी को आरडीएसओ विक्रमनगर पारा निवासी अंकुर के साथ की थी। प्रियांशी ने बताया कि उसके पति अंकुर की आलमबाग क्षेत्र में सोने-चांदी की दुकान है। अंकुर के पिता सोने-चांदी के बड़े कारोबारी थे, लेकिन उनकी मौत के बाद अंकुर उनकी सम्पत्ति अय्याशी में लुटाता रहा ।

शादी के बाद से अंकुर प्रियांशी को दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने लगा था । अंकुर अक्सर रात तीन बजे नशे की हालत में घर आता था । बीते दिनों तीन बजे अंकुर नशे की हालत में घर आया और फोन पर किसी लड़की से बातचीत करने लगा, जिसपर प्रियांशी ने उसे टोककर समझाने का प्रयास किया। लेकिन खून में बस चुकी अय्याशी पत्नि के समझाने से भी नहीं निकली और यही बात अंकुर को खराब लग गई और उसने गर्भवती प्रियांशी के पेट पर जोरदार लात मार दी। इसके बाद गला दबाकर जान लेने का प्रयास किया। पीडि़त महिला ने एफआइआर में लिखा है कि इस कृत्य में ननद व सास, पति को भड़काती थी । दहेज की मांग को लेकर शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताडि़त करती थी ।

पारा इलाके के इंस्पेक्टर अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि पीडि़ता का मेडिकल कराकर आरोपित पति, सास व ननद के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर ली गई है, विवेचना के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read