HomeCrimeडाले पर चिपकाया "खाद एवं रसद विभाग"का पास और निकल पड़े मीट...

डाले पर चिपकाया “खाद एवं रसद विभाग”का पास और निकल पड़े मीट बेचने

 

बिल्लोचपुरे में जारी है मीट का अवैध कारोबार

लखनऊ, संवाददाता। कल देर रात इंद्रानगर थाना क्षेत्र के कुकरैल पिकनिक स्पॉट रोड के निकट डीसीपी नार्थ सर्वश्रेठ त्रिपाठी की तरफ से चलाए गए ऑपरेशन मीट को को भारी सफलता हाथ लगी है।
लॉक डाउन के बावजूद मीट बेचने वालों ने जो रास्ता मीट बेचने का निकाला था वो अपने आप में निराला था लेकिन कहा गया है कि क़ानून के हाथ बहुत लंबे होते हैं। इस मुहावरे को कल देर रात पुलिस ने एक बार फिर सही साबित कर दिया।
ये बात सच ही कही गई है कि पुलिस चाहे तो कोई भी अवैध कार्य नहीं हो सकता। लेकिन पुलिस अगर न चाहे तो कोई भी अवैध कार्य को नहीं रुकवा सकता। इसी प्रकरण पर नज़र की जाए तो हैरत की बात है कि इन मीट के कारोबारियों नें मीट की तस्करी का क्या बेहतरीन तरीका ईजाद किया था। खाद एवं रसद का पास चिपकाकर मीट बेचने वालों को कौन रोक सकता था ? लेकिन उनकी चलाकी धरि रह गई और पुलिस नें बीपीएफ ट्रेडर्स के स्वामी सय्यद बशीर सहित 7 लोगों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कसर ली। बताते चलें पुलिस ने पहले दो डालों से भरा हुआ चिकन का मिट बरामद किया,फिर चसलस्क की निशानदेही पर फैक्ट्री मे दबिश मारकर वशं से 5 कुन्तल मीट बरामद किया।
एसपी अमित कुमार और एडिशनल डीसीपी राजेश श्रीवास्तव ने मिलकर फ़ोर्स के साथ सुबह तक छापेमारी के ऑपरेशन को अंजाम दिया और BPF नाम की फैक्ट्री को भी सीज़ कर दिया गया।
इंद्रानगर की इस चिकन फैक्ट्री के सीज़ होने के बाद भी बाजारखाला क्षेत्र में स्थित बिल्लोच पुरा में पुलिस और कुछ पत्रकारों की शह पर आज भी बड़े का मिट महंगे दामों पर बेचा जा रहा है।सूत्र बताते हैं कि इस इलाके में विगत एक सप्ताह पूर्व 20 कुन्तल बड़े का मीट पुलिस ने बरामद किया था,लेकिन कुछ पत्रकारों के हस्तक्षेप और पुलिस में दी गई बड़ी रिश्वत के बाद इतने बड़े मामले को दबा लिया गया।
सूत्र बताते है कि बिल्लोचपुरा के अंदर गाए-भैसों को काटने के लिए कसाइयों के अपने गुप्त स्थान हैं जहां प्रतिदिन मासूम जानवरों को काटा जा रहा हैं।
सूत्रों ने यहां तक बताया है कि आजकल इधर से गुजरने वाले आवारा गाए भैसों और उनके बच्चों को जबरन कसाई पकड़ कर काट देते हैं और उसका मीट महंगे दामों में बेच देते है।फ्री में मिले जानवर के रुपए के दो हिस्से लगाए जाते हैं ,एक हिस्सा पुलिस और एक हिस्सा पत्रकारों को दे दिया जाता है।हालांकि आज बाजारखाला पुलिस ने इमरान नामक व्यक्ति को 20 किलो मीट के साथ गिरफ्तार तो कर लिया लेकिन वो मीट किससे लेकर आया ये पता करने का कष्ट नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read