HomeWORLDपकिस्तान सरकार ने की बड़ी कार्रवाई , 44 आतंकियों को किया गिरफ्तार

पकिस्तान सरकार ने की बड़ी कार्रवाई , 44 आतंकियों को किया गिरफ्तार

लखनऊ (संवाददाता) IC-814 विमान को हाईजैक करने वाले पाकिस्‍तानी आतंकी संघठन जैश-ए-मुहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर के भाई अब्‍दुल रऊफ, हम्‍माद अजहर समेत 44 आतंकियों को पाकिस्तान सरकार ने गिरफ्तार कर लिया है। भले ही विश्व को दिखाने के लिए पकिस्तान ने ये कार्रवाई की हो मगर इसे बड़ी कार्रवाई कहा जाएगा |
सूत्रों के मुताबिक़ पकिस्तान के आंतरिक मामलों के राज्य मंत्री शहीर खान अफरीदी ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ये कार्रवाई किसी दबाव के कारण नहीं कि गई है | उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई अगले 15 दिनों तक जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के साथ भारत द्वारा साझा किए गए एक डोजियर में मुफ्ती अब्दुल रऊफ और हम्माद अजहर के नाम भी थे।
उन्होंने कहा कि सभी प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह कदम पाकिस्तान द्वारा आज उठाया गया है | यही नहीं इससे पहले भी रविवार को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में आतंकियों की मदद करने के आरोप में करीब 53 संगठनों पर रोक लगाई गई थी | हालाँकि कि इसे बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव से बचने के लिए पाकिस्तान की इस कार्रवाई को सियासत का नाम भी दिया जा सकता है। इमरान सरकार ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद द्वारा नामित व्यक्तियों और आतंकी संगठनों की संपत्तियां जब्त करने का फैसला किया है। इस बारे में सोमवार को आदेश भी जारी कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read