HomeINDIAएससी-एसटी एक्ट का नहीं होने दिया जायेगा दुरुपयोग :बृजलाल

एससी-एसटी एक्ट का नहीं होने दिया जायेगा दुरुपयोग :बृजलाल

लखनऊ (सवांददाता)। देश तथा प्रदेश में एससी-एसटी एक्ट के दुरुपयोग को लेकर हुए धरने-प्रदर्शन के बाद उत्तर प्रदेश राज्य अनूसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष तथा पूर्व डीजीपी बृजलाल का कहना है कि इस क़ानून का दुरुपयोग नहीं हो सकेगा, क्योकि इस मुद्दे को लेकर सरकार बेहद गंभीर है।

उत्तर प्रदेश राज्य अनूसूचित जाति-जनजाति आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने कहा कि झूठे मुकदमे लिखवाने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर आगामी चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने का दावा भी किया है।

बृजलाल आज पूर्व भाजपा नेता उत्तम पांडेय की पुण्यतिथि कार्यक्रम में शामिल होने करहल आए हुए थे। उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि एससी एसटी के बारे में विरोधी ग़लतफहमी फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले पर इसलिए गम्भीर है क्योकि इस मामले में वो खुद जानती है कि किसी भी बेगुनाह को जेल भेजा जा सकता है इसलिए इस मामले में कोई भी बेगुनाह जेल नहीं जायेगा |
उन्होंने कहा कि मैंने अभी तक प्रदेश के लगभग 25 जिलों का दौरा किया है। वहां लोगों से साफ कहा है कि यदि एससी एसटी का कोई भी मुकदमा दर्ज जांच में यदि झूठा पाया जाता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। झूठे मुकदमे के आरोपितों को इज़्ज़त के साथ छोड़ दिया जाएगा। उन्होंने इसके लिए मथुरा प्रकरण का एक उदाहरण भी दिया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read