HomeUTTAR PRADESHइस तरह लोग कोरोना वैक्सीन के लिए बुक कर सकते हैं...

इस तरह लोग कोरोना वैक्सीन के लिए बुक कर सकते हैं अपॉइंटमेंट

लखनऊ, संवाददाता | देशभर में 1075 कॉल सेंटर द्वारा अब फोन करके लोग कोरोना वैक्सीन के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। ये बात आज शुक्रवार को नेशनल हेल्थ अथॉरिटी के हेड आरएस शर्मा ने बताई है | उन्होंने कहा है कि देशभर में 1075 कॉल सेंटर शुरू किए गए हैं, जिनमें फोन करके लोग कोरोना वैक्सीन के लिए अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं। ग्रामीण इलाकों में टेक्नॉलजी और इंटरनेट के अभाव को लेकर जताई जा रही चिंता को दूर करते हुए उन्होंने कहा है कि लोग सभी कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से भी रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और स्लॉट बुक करावा सकते हैं।

आरएस शर्मा ने कहा कि 45 वर्ष की आधी आबादी से अधिक लोग सीधे केंद्र पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं और टीका ले रहे हैं। यह साबित करने के लिए काफी है कि सिस्टम समावेशी है। समस्या 18-45 वर्ष की आयु समूह में है, क्योंकि वैक्सीन की आपूर्ति कम है।

ग्रामीणों की टीकाकरण में अधिकारी कर रहे हैं सहायता

गांवों में लोगों के टीकाकरण मुहिम से छूटने के आरोप पर उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी, जिला कलेक्टर, प्राइमरी हेल्थ सेंटर के स्टाफ जागरूकता पैदा कर रहे हैं और ग्रामीण इलाकों में लोगों को टीकाकरण में सहायता कर रहे हैं। सामान्य रूप से यह कह देना कि गांवों के लोगों को टीकाकरण से अलग रखा जा रहा है, उचित नहीं है।

टीकाकरण में बरती जा रही है पूरी तरह पारदर्शता

एनएचए के चीफ ने कहा कि टीकाकरण में पूरी तरह पारदर्शता रक्खी जा रही है | उन्होंने कहा कि कोई वीआईपी यो या सामान्य नागरिक, सभी को टीकाकरण के लिए समान जेटा देना होता है। यह लोगों को विश्वास देता है कि सिस्टम किसी को कोई प्राथमिकता नहीं दे रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read