HomeCITYआरक्षण समर्थकों का जन जागरूकता अभियान जारी, 28 सितम्बर को होगा बड़ा...

आरक्षण समर्थकों का जन जागरूकता अभियान जारी, 28 सितम्बर को होगा बड़ा आंदोलन

लखनऊ (सवांददाता) 28 सितम्बर को सुबह 6 :30 बजे पदोन्नति बिल पास कराने व एस0सी0/एस0टी0 ऐक्ट पर हो रहे कुठाराघात को रोकने के लिये व्यापक आन्दोलन की तैयारी ज़ोरों पर है | आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के तत्वाधान में होने वाले इस आंदोलन के लिए कार्यकर्ताओं ने कमर कस ली है |

आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के तत्वाधान में पदोन्नति में आरक्षण संवैधानिक संशोधन 117वां बिल को लोकसभा से अविलम्ब पास कराने तथा एस0सी0/एस0टी0 ऐक्ट पर हो रहे लगातार कुठाराघात को रोकने को लेकर आरक्षण समर्थकों का जन जागरण अभियान तेजी पकड़ चुका है | लगातार विभागों में चले रहे जन जागरण के तहत बड़ी संख्या में कार्यकर्त्ता भाग ले रहे है| इस क्रम में कृषि, बिजली, वाणिज्य कर के बाद सिंचाई के कार्यालयों में लगातार जन जागरण अभियान चल रहा है। आगामी 28 सितम्बर, 2018 को बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर स्मारक गेट नम्बर-1 से प्रातः 6.30 बजे शुरू होने वाली विशाल परिक्रमा को सफल बनाने के लिये सभी ने कमर कस ली है। विशाल परिक्रमा को ऐतिहासिक बनाने के लिये कल पूना पैक्ट की पूर्व संध्या पर बुद्ध बिहार, रिसालदार पार्क, लाल कुआॅ आरक्षण समर्थक 1 बजे एक संगोष्ठी का आयोजन कर रहे है, जिसमे आरक्षण को बचाने की शपथ ली जायेगी।

आरक्षण बचाओं संघर्ष समिति के संयोजकों अवधेश कुमार वर्मा, आर0पी0 केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, भागीरथ वर्मा, प्रेम चन्द्र, सुशील कुमार, रामेन्द्र, योगेन्द्र, मुन्नी आर्या, राधेश्याम, सुनील कनौजिया ने कहा कि जिस प्रकार से पूरे प्रदेश में आरक्षण समर्थक कार्मिकों की एकजुटता दिख रही है उससे यह सिद्ध होता है कि अब पूरे देश में व्यापक जन आन्दोलन चलाने की जरूरत है। जब तक पदोन्नति में लम्बित बिल पारित नहीं कर दिया जाता है आरक्षण समर्थक बैठने वाले नहीं है, यह कितने दुर्भाग्य की बात है एस0सी0/एस0टी0 ऐक्ट पर दो सदनों से मजबूत कानून पूर्व की भाॅति बनने के बाद आज भी कुछ आरक्षण विरोधी ताकते उसके विरोध में समाज में भेदभाव पैदा कर रही है और सरकार चुपचाप तमाशा देख रही है। पूरे देश का आरक्षण समर्थक इस मामले मे चुप बैठने वाला नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read