HomeCITYआरक्षण मामले को लेकर ईको गार्डेन में होने वाले धरना प्रदर्शन पर...

आरक्षण मामले को लेकर ईको गार्डेन में होने वाले धरना प्रदर्शन पर रोक से आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति ने कि सरकार को सद्बुद्धि हेतु बुद्ध वन्दना

लखनऊ (सवांददाता) आरक्षण समर्थकों द्वारा लखनऊ में आज किये जाने वाले विशाल धरने प्रदर्शन पर सरकार द्वारा रोक लगाए जाने से आरक्षण समर्थकों में आक्रोश व्याप्त रहा और प्रदेश के अनेकों जिलों में पदेान्नति में आरक्षण व्यवस्था बहाली पर धरना प्रदर्शन हुआ। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति संयोजक मण्डल ने सुबह रिसालदार पार्क बुद्ध विहार में सरकार को सद्बुद्धि हेतु बुद्ध वन्दना की।
आरक्षण समर्थक कार्मिकों का सरकार के खिलाफ ऐलान इसी तरह होगा और अगर दमन किया गया तो लाखों की संख्या में आरक्षण समर्थकों का जनसैलाब सड़कों पर होगा, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। उ0प्र0 में पदोन्नति में आरक्षण की बहाली को लेकर आज जहां आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के तत्वाधान में लखनऊ में होने वाले ईको गार्डेन में धरना प्रदर्शन पर उ0प्र0 सरकार के इशारे पर जिला प्रशासन लखनऊ द्वारा भारी पुलिस बल द्वारा टेन्ट को उखड़वा दिया गया और कार्यक्रम नहीं होने दिया गया, वहीं आज उ0प्र0 के अनेकों जिलों में आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति के तत्वाधान में पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था बहाल करने को लेकर उ0प्र0 सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलन्द कर रहे हैं।
आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के मण्डल संयोजक के नेतृत्व में आज सुबह 8 बजे रिसालदार पार्क बुद्ध विहार में जमा हुए और सरकार की दमनकारी अलोकतांत्रिक नीति की घोर निन्दा करते हुए उ0प्र0 सरकार को सद्बुद्धि के लिये बुद्ध वन्दना की। आरक्षण समर्थकों ने यह भी ऐलान किया कि विगत 6 वर्षों से शान्ति पूर्वक चलाये जा रहे आन्दोलन को उ0प्र0 की सरकार कुचलने की कोशिश न करे| आज मा0 कांशीराम ईको गार्डेन में होने वाले धरना प्रदर्शन को सरकार ने इसीलिये रोका है कि सरकार को यह एहसास हो गया था कि इस धरना प्रदर्शन में 25 हजार से अधिक की संख्या में आरक्षण समर्थक कार्मिक जुटेंगे, लेकिन इससे आरक्षण समर्थकों का उत्साह कम नहीं हुआ है। प्रज्ञा सागर ने सभी आरक्षण समर्थकों को भगवान बुद्ध द्वारा बताये गये रास्ते पर चलने की शिक्षा देते हुए अपने आन्दोलन को चलाते रहने की शिक्षा दी और कहा कि वह दिन दूर नहीं जब आरक्षण समर्थकों की जीत होगी। आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के संयोजकों अवधेश कुमार वर्मा, डा0 रामशब्द जैसवारा, आर0पी0 केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, श्याम लाल, अन्जनी कुमार, लेखराम, एस0पी0 सिंह, महेन्द्र सिंह, दिनेश कुमार, अशोक सोनकर, प्रेम चन्द्र, जितेन्द्र कुमार, श्री निवास राव, अंजली गौतम, रेनू, अमित कुमार, पी0पी0 सिंह, जय प्रकाश, सुनील कनौजिया ने कहा कि उ0प्र0 की सरकार को आरक्षण बचाओ संधर्ष समिति यह बताना चाहती है कि यह आन्दोलन घर-घर तक जायेगा लेकिन आरक्षण समर्थक चुप बैठने वाले नहीं हैं। जब तक उ0प्र0 की सरकार आरक्षण अधिनियम 1994 की धारा 3(7) को 15-11-1997 से बहाल नहीं कर देती तब तक हम चुप बैठने वाले नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read