HomeCITYअपनी मांगों को लेकर 28 सितम्बर को आरक्षण बचाओं संघर्ष समिति लखनऊ...

अपनी मांगों को लेकर 28 सितम्बर को आरक्षण बचाओं संघर्ष समिति लखनऊ की धरती पर रचेगी इतिहास

लखनऊ (सवांददाता) आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के तत्वाधान में आज पूना पैक्ट दिवस पर आरक्षण समर्थकों ने एक संगोष्ठी का आयोजन उद्यान भवन सभागार में किया, जिसमें बाबा साहब को याद करते हुए कहा कि पूना पैक्ट समझौता बाबा साहब ने मजबूरी में किया था। अब बाबा साहब के अनुयायी बाबा साहब के बताये हुए रास्ते पर चलकर संघर्ष के लिये पूरी तरह तैयार हैं, इसी तरह व्यापक जनांदोलन चलाकर पूरे देश में एक बड़ा आन्दोलन खड़ा करना है।

जिससे केन्द्र की मोदी सरकार मजबूर होकर पदोन्नति में आरक्षण संवैधानिक संशोधन 117वां लम्बित बिल को पास कराये। यह कितने दुर्भाग्य की बात है कि एस0सी0/एस0टी0 एक्ट का कानून पुनः पारित होने के बाद भी आरक्षण विरोधी उसका विरोध कर रहे हैं, जो इस बात को सिद्ध करता है कि दलितों के अधिकार को कोई भी देना नहीं चाहता। ऐसे में सभी 8 लाख आरक्षण समर्थक कार्मिकों को करो मरो की तर्ज पर हर कुर्बानी देने के लिये तैयार रहना है। 28 सितम्बर को सुबह 6ः30 बजे आरक्षण समर्थक लखनऊ की धरती पर इतिहास रचने के लिये पूरी तरह कमर कस चुके हैं।

पूना पैक्ट दिवस पर संगोष्ठी को सम्बोधित करते हुए आरक्षण बचाओ संघर्ष समिति,उ0प्र0 के संयोजकों सर्वश्री अवधेश कुमार वर्मा, डा0 राम शब्द जैसवारा, आर0पी0 केन, अनिल कुमार, अजय कुमार, श्याम लाल, अन्जनी कुमार, प्रेमचन्द्र, दिनेश कुमार, अजय चैधरी, राम नरायन, बाली चरण चैधरी, उदय भानु, रमेश कुमार, राजेश कुमार, बिन्दु सागर, मोतीलाल, डा0 रामराखा, सुशील कुमार सागर, जयन्त कुमार बौद्ध, सुनील कनौजिया ने कहा कि अब समय आ गया है कि दलित व पिछड़े समाज को एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई के लिये आगे आना होगा। जहां तक सवाल है केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा पदोन्नति में आरक्षण बिल पास न करने का, जब हम सभी आरक्षण समर्थक एकजुट होंगे तो विवश होकर मोदी सरकार को पदोन्नति में आरक्षण बिल पास करना ही होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read