HomePOLITICSअखिलेश पर योगी का पलटवार, या सौ सुनहार की एक लोहार की

अखिलेश पर योगी का पलटवार, या सौ सुनहार की एक लोहार की

लखनऊ (सवांददात) समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के निरंतर भाजपा पर किये जा रहे ज़बानी हमले के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंस करते हुए उन्हें अवसरवादी बताया है।

लखनऊ के विश्वेसरैया भवन में आज भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा सम्मेलन में मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बहुत ही बड़ा अवसरवादी बताते हुए कहा कि अखिलेश यादव जो अपने पिता और चाचा का नहीं हुआ तो आपका क्या होगा।

उन्होंने कहा कि इतिहास में एक पात्र आता है जिसने अपने पिता को कुर्सी के लिए ताउम्र कैद कर दिया है। उन्हने कहा कि आज भी कोई मुसलमान अपने बेटे का नाम औरंगजेब नहीं रखता। यह तो सत्य है कि इतिहास फिर दोहराया जा रहा है।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि श्रृंगवेरपुरम में निषाद राज और भगवान राम का गले मिलते हुए भव्य प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। आज के सम्मेलन में प्रदेश भर के निषाद, बिंद, कश्यप व मल्लाह प्रतिनिधि आमंत्रित किए गए थे। केशव ने कहा कि हर समस्या का समाधान और हर ताले की चाबी शिक्षा ही है। उन्होंने एससी-एसटी एक्ट को लेकर कहा है कि कोई दलित अगर इस एक्ट के जरिए ओबीसी को परेशान किया तो वो भी बचेगा नहीं। अनुसूचित जाति-जनजाति संशोधन अधिनियम के खिलाफ सवर्ण समुदाय का गुस्सा लगातार बढ़ता जा रहा है। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि अगर किसी दलित ने एससी/एसटी एक्ट के जरिए पिछड़े वर्ग के लोगों को परेशान किया तो वो भी नहीं बचेगा। हालाँकि केशव प्रशाद मौर्या नें ये बयान तब दिया है जब एससी /एसटी एक्ट के संशोधन के बाद भारत बंद और लगातार इस एक्ट को लेकर सम्पूर्ण भारत में धरने प्रदर्शन किये जा रहे है| अधिकतर धरने प्रदर्शन में दिए गए लोगो के बयान बताते है कि वो इस एक्ट के संशोधन के कारण भाजपा सरकार से काफी नाराज़ है|

बताते चलें कि कल ही समाजवादी पार्टी के एक सम्मेलन में अखिलेश यादव ने दावा किया था कि 2019 में योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे। इसी बयान के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर ज़बानी हमला करते हुए उस मुहावरे को चरित्रार्थ किया है जिसे कहा जाता है कि सौ सुनहार की एक लोहार की |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read