HomeCITYजिक्र ए शोहदा ए कर्बला के उन्वान से हुआ जलसे का इनएकाद

जिक्र ए शोहदा ए कर्बला के उन्वान से हुआ जलसे का इनएकाद

लखनऊ,संवाददाता। हर साल की तरह इस साल भी मोहम्मदी मिशन के जेरे एहतेमाम जिक्र शोहदा ए करबला के उन्वान से आज जोहर बाद में जलसे का इनएकाद किया गया। जलसे का आगाज़ तिलावते कलामें पाक से मौलाना आरिफ साहब, उस्ताद जामिया बहरुल उलूम फिरंगी महल ने किया।

जलसा मुफ्ती अबुल इरफान मियां फिरंगी महली शहर क़ाज़ी लखनऊ, सरपरस्त ऑल इंडिया मोहम्मदी मिशन की सरपरस्ती और सैयद इकबाल हाशमी राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहम्मदी मिशन की अध्यक्षता में हुआ । तिलावते कलाम ए पाक के बाद मौलाना आरीफ साहब ने नाते नबी पेश की।

जलसे को खिताब करते हुए मौलाना अफ्फान अतीक फिरंगी महली, मोहतमिम जामिया बहरुल उलूम फिरंगीमहल ने कहा कि इस्लाम में सबसे ज्या़दा इल्म को अहमियत दी गई है,सभी छोटे और बड़ों को इल्म हासिल करना फ़र्ज़ है । वह दीन हो या दुनिया,दोनों का इल्म हासिल करना ज़रूरी है। उन्होंने कहा कि मुहर्रम उल हराम कुर्बानियों का वह महीना है जिसकी कोई दूसरी मिसाल नहीं पाई जाती है । हमें हमारे बच्चों को बताना और सिखाना चाहिए , इस्लाम में सबसे अव्वल कुर्बानी को तरजीह दी गई है । हक़ और बातिल, हराम और हलाल, जायज और नजायज का फर्क पता होना चाहिए। कुरान पढ़ना और समझ के पढ़ना दोनों में फर्क है । हम अगर कोई काम समझकर करते हैं तो उसका अमल मुख्तलिफ होता है । अल्लाह रब्बुल इज्जत आपकी नियत को देखता है, हमारी नीयत जब तक ठीक नहीं होगी तब तक हमारा कोई भी अमल काबिले कबूल नहीं होगा।

मौलाना अफ्फान अतीक फिरंगी महली ने अपील की है कि अपने अपने घरों में मजलिसे आयोजित करें, अल्लाह और उसके रसूल, अहलेबैत और रसूल के सहाबा के ताल्लुक से नौजवान बच्चों को बताएं, उन्होंने अपनी जिंदगी कैसे गुजा़री ? हमें भी उसी रास्ते पर चलकर अपनी जिंदगी गुजा़रनी चहिए, ताकि हमारा हर पल,हर लम्हा अल्लाह और उसके रसूल और उसके पहले बैत की मोहब्बत में गुज़रे।
जलसे में सैयद नदीम अहमद महासचिव मुहम्मदी मिशन, एडवोकेट तारिक हाशमी संयुक्त सचिव मुहम्मदी मिशन, सैयद राशिद मेराज कानूनी सलाहकार मुहम्मदी मिशन ,एडवोकेट फै़जा़न फिरंगी महली मोहम्मदि मिशन , हाफिज़ शकील निज़ामी खज़ाची मुहम्मदी निशान ख़ासतौर से शामिल हुए।

कार्यक्रम का समापन मौलाना अफ्फान अतीक फिरंगी महली की विशेष दुआ और सलातो सलाम के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read