HomeUTTAR PRADESHहोली के मद्देनज़र, प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने दिए मातहतों को...

होली के मद्देनज़र, प्रदेश पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने दिए मातहतों को निर्देश

लखनऊ (लखनऊ) होली और लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र प्रदेश के पुलिस महानिदेशक डीजीपी ओपी सिंह ने आज सभी एडीजी, आईजी, डीआईजी व पुलिस कप्तानों को खास सावधानी बरतने के सख्त निर्देश हैं। डीजीपी ने होली से पहले शांति समितियों की बैठकें कराने, बाजारों में बम निरोधी दस्ते, खोजी कुत्ते, एंटी सबोटाज चेकिंग कराने व अग्निशमन की पर्याप्त व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने होली जुलूस के दौरान किसी प्रकार की कोई समस्या आने पर थाना प्रभारी को खुद मौके पर जाकर समाधान करने को कहा है। इसके साथ ही चलती रेलगाड़ियों में किसी प्रकार का उपद्रव न हो, इसके लिए जरूरी व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।
डीजीपी ने कहा है कि इस पर्व में शराब की मांग तेजी से बढ़ती है। इसी की वजह से ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब बनाई जाती है। जी कारण गंभीर घटनाएं भी हो जाती हैं।इसलिए इस प्रकार की घटनाएं न हों उसके लिए पुलिस पूरी तरह तैयार रहे |
होलिका दहन व रंग खेलने के समय में असामाजिक तत्व व्यक्तिगत रंजिश के कारण वारदात करते हैं, जिससे सामाजिक व राजनीतिक परिदृश्य प्रभावित होते हैं। इसलिए विशेष सतर्कता बरती जाए। साथ ही उन्होंने संवेदनशील स्थानों पर प्रभावी पुलिस प्रबंध किए जाने का निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read