HomeUTTAR PRADESHस्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के परिजनों का कल होगा मेरठ में...

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के परिजनों का कल होगा मेरठ में सम्मान

लखनऊ, संवाददाता। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 1857 की क्रांति के 165 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में क्रांति धरा क्रांति दिवस पर मंगलवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और शहीदों के परिजनों का सम्मान करने मेरठ पहुचेंगे ।
जानकारी के अनुसार ये पहला मौक़ा होगा जब क्रांतिकारियों के सम्मान में कोई सीएम मेरठ पहुंचकर उनका सम्मान करेगा।

कल जहाँ सीएम 1857 की क्रांति के 165 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में क्रांति धरा पर आयोजित सांस्कृतिक,राजकीय स्वतंत्रता संग्राम संग्रहालय और विक्टोरिया पार्क में क्रांति दिवस पर आयोजित कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे तो वहीं वो मंडल के विकास एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक भी करेंगे।

इसके अलावा वह निर्माणाधीन ट्रांजिट हास्टल, आरआरटीएस परियोजना और इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान सीएम योगी क्रांतिकारी नायक और 1857 की क्रांति के अग्रदूत शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। अमर जवान ज्योति, शहीद मंगल पांडेय और शहीद स्मारक स्तंभ पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे।
हालाँकि योगी ने अपने पिछले कार्यकाल में भी मेरठ के शहीद स्मारक पहुंचकर क्रांति के अमर बलिदानियों को पुष्पांजलि अर्पित की थी।

योगी करेंगे 861 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास

सीएम योगी का करीब साढ़े चार घंटे का दौरा मेरठ के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। इस दौरान सीएम विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। इसमें 861 करोड़ की सात परियोजनाओं का शिलान्यास और 5810 करोड़ की लागत की 11 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके अलावा मंडलीय समीक्षा बैठक में मेरठ, बुलंदशहर, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्धनगर और बागपत जिले के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read