HomeINDIAस्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी ,ऐसे ले सकेंगे ग्राहक YONO...

स्टेट बैंक के ग्राहकों के लिए खुशखबरी ,ऐसे ले सकेंगे ग्राहक YONO एप की सुविधा का लाभ

लखनऊ (संवाददाता) भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने उपभोक्ताओं के लिए एक ऐसी सुविधा की शुरुआत की है  जिससे इस सुविधा के तहत एसबीआई के ग्राहक अब कार्ड का इस्तेमाल किए बिना ही एटीएम से कैश निकाल सकेंगे। एसबीआई ने इस सुविधा का नाम योनो कैश रक्खा है | भारतीय स्टेट बैंक ने नवंबर 2017 में YONO App लॉन्च किया था। आज देश में YONO App फाइनेंशियल और लाइफस्टाइल सेवाएं देने वाला सर्वश्रेष्ठ एप बन गया है। एप पर करीब 85 ई-कॉमर्स कंपनियां लिस्टेड हैं, जहां से एसबीआई ग्राहक अपने लिए खरीदारी कर सकते हैं।
अब भारतीय स्टेट बैंक ऑफ़ इण्डिया के ग्राहक देशभर में 16,500 एटीएम पर इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे और इसी के साथ भारतीय स्टेट बैंक कार्डलैस कैश की सुविधा प्रदान करने वाला देश का पहला बैंक बन गया है। बैंक के अनुसार, फरवरी 2019 तक करीब 1.8 करोड़ लोगों ने YONO App डाउनलोड किया है और इसके 70 लाख से ज्यादा एक्टिव यूजर हैं। YONO App एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है।

कैसे ले सकेंगे ग्राहक इस सुविधा का लाभ
ग्राहकों को अपने स्मार्ट फ़ोन में YONO एप को डाउनलोड करना होगा। इस एप पर ग्राहकों को एक 6 डिजिट का YONO पिन सेट करना होगा।
जब कोई ग्राहक इस एप की सहायता से कैश निकालने के लिए अनुरोध करेगा तो उसके मोबाइल पर एसएमएस के जरिए 6 डिजिट का एक रेफरेंस नंबर आएगा।
इस रेफरेंस नंबर और YONO पिन की मदद से ग्राहक अपने नजदीकी एटीएम से 30 मिनट के अंदर YONO Cash के स्थान से कैश निकाल सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read