HomeSPORTSसाइना के ख़राब प्रदर्शन ने किया उसे विश्व चैम्पियन से बाहर

साइना के ख़राब प्रदर्शन ने किया उसे विश्व चैम्पियन से बाहर

लखनऊ (सवांददाता) किसी भी तरह का कोई भी मुक़ाबला हो लेकिन मुक़ाबले में अगर आप का प्रदर्शन थोड़ा सा भी ख़राब हुआ तो निश्चित है कि आपको मुक़ाबले से बहार होना ही पड़ेगा| यही विश्व चैंपियनशिप में खराब प्रदर्शन करने वाली ओलंपिक पदक विजेता भारतीय महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल के साथ भी हुआ| जहाँ साइना गुरुवार को बैडमिंटन व‌र्ल्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की तरफ से जारी विश्व रैंकिंग में शीर्ष-10 से बाहर हो गई। वहीं, पुरुष सिंगल्स खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दो स्थान गिरकर आठवें नंबर पर आ गए। साइना को एक पायदान का नुकसान हुआ और वह 11वें नंबर पर खिसक गई।

विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधू ने अपना तीसरा स्थान बरकरार रखा। एचएस प्रणय 11वें नंबर पर है। वहीं, इस चैंपियनशिप में क्वार्टर फाइनल तक सफर तय करने वाले बी साई प्रणीत को रैंकिंग में दो स्थान का फायदा मिला और वह 24वें स्थान पर जा पहुंचे जब्कि समीर वर्मा दो पायदान के नुकसान के साथ 21वें नंबर पर आ गए।

अश्विनी पोनप्पा और सात्विकसाईराज रेंकीरेड्डी की मिक्स्ड डबल्स जोड़ी ने 12 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की सर्वश्रेष्ठ 28वीं रैंकिंग हासिल की। पुरुष डबल्स में सात्विक और चिराग शेट्टी विश्व के 23वें नंबर के खिलाड़ी बन गए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read