HomeSTATEराम मंदिर निर्माण पर की भाजपा ने वादा खिलाफी : संत मौनी...

राम मंदिर निर्माण पर की भाजपा ने वादा खिलाफी : संत मौनी महाराज

लखनऊ (सवांददाता) भारतीय जनता पार्टी के उस नारे “राम लला हम आएंगे, मंदिर वही बनाएंगे ” के सम्बन्ध में ये अलग बात है कि भाजपा ने अधिकतर नाराज़ साधू-संतों को विरोध करने से रोक लिया है , लेकिन अभी भी भाजपा के विरुद्ध बगावती सुर जारी हैं | आज सगरा आश्रम के संत मौनी महाराज ने राममंदिर निर्माण को लेकर भाजपा पर वादा खिलाफी का आरोप जड़ दिया है। उन्होंने कहा कि हम मोदी जी से पूछना चाहते हैं कि आज जो भाजपा सरकार बनने या न बनने की बात लोगों की ज़बान पर आ रही है उसके पीछे कौन ज़िम्मेदार है ? उन्होंने कहा वो भाजपा जो पांच वर्ष पूर्व प्रचंड बहुमत से केंद्र में सरकार बना चुकी हो उसके लिए ये सोचना कि उसको समर्थन मिलेगा या नहीं, इसके लिए भी राम मंदिर निर्माण न कराना मुख्य मुद्दा है | उन्होंने मोदी से सवालिए अंदाज में पूछा कि क्या आप से चूक नहीं हुई ? क्या आज आप लोगों को ये विश्वास दिला पाएंगे कि राममंदिर आप बनाएंगे? उन्होंने कहा कि अगर मंदिर बन गया होता तो आज भाजपा बिना प्रयास के पूर्ण बहुमत के खड़ी होती।

मौनी महाराज ने ये भी कहा कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं। राम मेरी जिंदगी की शान पहचान हैं। राम को ही बचाने के लिए हम सब निकले हैं। संत ने कहा कि अगर मंदिर बन गया होता तो आज भाजपा पूर्ण बहुमत में बिना प्रयास के खड़ी होती। आज भाजपा को सरकार बचाने के लिए, दर-दर लोगों से मदद मांगनी पड़ रही है। अब भी वक्त है रामलला के लिए मजबूत उदघोष पैदा करें, देखिए फिर से सरकार बनेगी।

मौनी महाराज ने आगे कहा कि हम रामलला के थे रामलला के हैं और रामलला के लिए रहेंगे। भाजपा को अगर संतो से अपेक्षा है तो राम मंदिर बनाना है, आतंकवाद समाप्त करना है और भारत को मजबूत करना है। उन्होंने कहा कि, संत राममंदिर से किसी परिस्थिति में समझौता नहीं कर सकते। उन्होंने कहा, कई पार्टिया कह रहीं कि भाजपा ने राममंदिर नहीं बनाया। क्या संत उनके साथ नहीं खड़े होंगे? मौनी महाराज ने कहा संतो का उद्देश्य राममंदिर है, हम किसी दल के पीछे खड़े होने वाले चपरासी नहीं हैं। उन्होंने कहा संत स्वयं संकल्पित हो चुका है और वो न्यायपालिका का निर्णय आने के बाद कुछ बड़ा निर्णय लेकर राममंदिर बनाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read