HomeCITY"योगी लाओ, देश बचाओ" के पोस्टर से शहर में अफवाहों का...

“योगी लाओ, देश बचाओ” के पोस्टर से शहर में अफवाहों का बाज़ार गर्म

उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के प्रमुख के विरुद्ध मुक़दमा दर्ज

लखनऊ (सवांददाता) पांच राज्यों के हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की करारी शिकस्त के बाद उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना ने पांचों राज्यों में भाजपा की हार का सेहरा लगभग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गले में डाल दिय है | आज लखनऊ के हजरतगंज थाना क्षेत्र में दीवारों पर लगे पोस्टर और होल्डिंग जिसमे लिखा है “योगी लाओ, देश बचाओ” को देखकर हैरानी तो हुई है, लेकिन मोदी और योगी के बीच ये दूरिया पैदा करने वाली नवनिर्माण सेना आखिर इस तरह के पोस्टर लगाकर क्या साबित करना चाहती है | इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को नरेंद्र मोदी से बेहतर बताया गया है | इस मामले में शासन से आदेश मिलने के बाद उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना प्रमुख के विरुद्ध हज़रतगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है।

लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली के पार्क रोड चौकी इंचार्ज फिरोज आलम ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पोस्टर का डिजायन दस फरवरी को प्रस्तावित धर्म संसद को आधार मानकर तैयार किया गया है। इसमें एक तरफ पीएम मोदी का चित्र लगाकर नीचे लिखा है-जुमलेबाजी का नाम मोदी। इसी तरह दूसरी ओर सीएम योगी का चित्र लगाकर लिखा गया है-हिंदुत्व का ब्रांड योगी। राजधानी लखनऊ के व्यस्ततम चौराहे हजरतगंज में लगे इस पोस्टर(होर्डिंग) को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रहीं है। चर्चा का मुख्य विंदु योगी को मोदी से बेहतर बताया जाना है। पोस्टर (होर्डिंग) के सामने आने के बाद लखनऊ पुलिस तुरंत हरकत में आ गई है। सबसे पहले पोस्टर को हटाने की कार्रवाई की गई है। साथ ही उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने उसकी तलाश में छापेमारी भी शुरू कर दी है।

बताते चलें कि लखनऊ में बसपा मुखिया मायावती की मूर्ति तोड़कर हाईलाइट आने वाले अमित जानी ने महाराष्ट्र में उत्तर भारतीयों पर हमलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना का गठन किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read