HomeINDIAयोगी पर पलटवार, ओवैसी ने कहा, भारत मेरे अब्बा का देश है

योगी पर पलटवार, ओवैसी ने कहा, भारत मेरे अब्बा का देश है

इतिहास से अनजान है योगी : असदुद्दीन ओवैसी

लखनऊ (सवांददाता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्धारा हैदराबाद में दिए गए उनके बयान जिसमे उन्होंने कहा था कि अगर हमारी सरकार आ गई तो ओवैसी को हैदराबाद छोड़ना पड़ जायेगा, के जवाब में आज ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने योगी पर पलटवार करते हुए कहा कि, भारत मेरे अब्बा का देश है, कोई भी जबरन यहां से मुझे भगा नहीं सकता।’ रविवार को एक चुनावी रैली में योगी को निशाने पर लेते हुए ओवैसी ने कहा, ‘यह मेरी धार्मिक धारणा है कि पैगंबर आदम जब स्वर्ग से पृथ्वी पर उतरे, तो वह भारत आए। इस प्रकार भारत मेरे अब्बा यानि की (पिता) का देश है और कोई भी मुझे यहां से भागने के लिए मजबूर नहीं कर सकता ।

बताते चलें कि योगी ने चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा था कि असदुद्दीन ओवैसी को उनकी सरकार आने के बाद ठीक उसी तरह से हैदराबाद से भागना पड़ेगा जैसे निजामों को हैदराबाद से बाहर भागना पड़ा था।

उनके इस बयान पर पलटवार करते हुए ओवैसी ने कहा कि योगी के पास इतिहास की जानकारी की कमी है। उन्होंने कहा, ‘इतिहास में आप जीरो हैं। निजाम मीर उस्मान अली ख़ान हैदराबाद से भागे नहीं थे। उन्हें राजप्रमुख बनाया गया था। जब चीन से जंग हुई, तो देश के लिए निजाम ने अपना सोना बेच दिया था।’ ओवैसी ने कहा कि वह ऐसी धमकियों से डरने वाले नहीं हैं।

ओवैसी ने योगी के बयान को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘यह केवल योगी का भाषण हैं, लेकिन इसकी भाषा और मानसिकता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की है।’ ओवैसी ने कहा कि योगी को मुख्यमंत्री की तरह बात करनी चाहिए और वह जिस कार्यालय में है, उसकी गरिमा को कायम रखना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को पहले अपने निर्वाचन क्षेत्र का ख्याल रखना चाहिए, जहां हर साल 150 बच्चे एन्सेफलाइटिस (मस्तिष्क ज्वर) से मरते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read