HomeCrimeमौत बेचने वाले दो अभियुक्तों को चौक पुलिस ने किया गिरफ्तार

मौत बेचने वाले दो अभियुक्तों को चौक पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ(संवाददाता)। कोरोना वायरस के प्रोकोप से लोगों को बचाने के लिए जहां लॉक डाउन लगाकर सरकार गम्भीर है तो वहीं कालाबाज़ारी करने और हानिकारक समान बेचने वालों का गिरोह सक्रिय है। तम्बाकु ,पान मसाला और सिगरेट जैसी ज़हरीली चीजें इन्सान को कैंसर जैसी बीमारी का शिकार बनाकर उन्हें मौत के घाट उतार रही हैं और आजकल इसकी बिक्री पर प्रतिबंध होने के बावजूद भी महंगे दामों पर इसकी बिक्री करने वाले इस बुरी घड़ी में भी अवसर हाथ से गवानां नहीं चाह रहे हैं।
हालांकि आज चौक पुलिस ने बैरियर चेकिंग के दौरान पक्का पुल के निकट मोटरसाइकिल से ले जा रहे भारी मात्रा में गुटका मसाले बरामद किए हैं।
बैरियर चेकिंग के दौरान इंस्पेक्टर चौक विश्वजीत सिंह और रूमी गेट चौकी इन्चार्ज ज्ञानेंद्र सिंह ने एक व्यक्ति को रोककर जब उससे पूछताछ की तो उसने अपनी परचून की दुकान बताते हुए कहा कि वो दुकान का सामान लेकर जा रहा है। इंस्पेक्टर को उसपर शक हुआ और जब मोटरसाइकिल पर लदे बोरे की जांच की गई तो बड़ी मात्रा में गुटका मसाले बरामद हुए। हालांकि इस सराहनीय कार्य के सम्बंध जब चौकी इन्चार्ज ज्ञानेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने ने जानकारी दी ,पकड़े गए दोनों व्यक्ति याहिया गंज, नादान महल रोड, के निवासी हैं।उन्होंने बताया कि एक अभियुक्त का नाम मो. उस्मान और दूसरे का आरिफ है।
उन्होंने बताया कि 40 डिब्बे रजनीगंधा के बरामद किए गए हैं। उसने ये समान खदरे से किसी दुकान से खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read