HomePOLITICSमोदी मुझसे और कांग्रेस से जितनी नफरत करेंगे, मैं उन्हें उतनी ही...

मोदी मुझसे और कांग्रेस से जितनी नफरत करेंगे, मैं उन्हें उतनी ही झप्पी देता रहूंगा : राहुल गाँधी

लखनऊ (सवांददाता) देवास लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और कबीर पंथी प्रहलाद टिपानिया, धार से दिनेश गिरवाल और खरगोन में गोविंद मुजाल्दा के पक्ष में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्यप्रदेश के शाजापुर जिले के शुजालपुर और धार जिले के अमझेरा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नरेंद्र मोदी पर तीखे ज़बानी प्रहार किये। उन्होंने अपने परिवार पर मोदी द्वारा तंस करने के मामले को लेकर कहा कि नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता। इसलिए मोदी जी को नफरत से नहीं प्यार से ही हराया जा सकता है।
मंच पर आते ही राहुल गांधी ने सिर्फ चौकीदार कहा , मंच के नीचे से कार्यकर्ताओं ने कहा चोर है | इसके बाद राहुल गाँधी ने जनता को सम्बोधित करना शुरू किया | अभी सुप्रीम कोर्ट में राहुल गांधी ने चौकीदार चोर है के बयान पर माफ़ी मांगी है, लेकिन आज उन्होंने देश के प्रधानमंत्री को नए ढंग से चोर कहलवा दिया | उन्होंने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस-भाजपा का नहीं बल्कि दो विचारधाआरों का चुनाव है। उन्होंने कहा पांच वर्ष पूर्व नरेंद्र मोदी जी ने जनता को अच्छे दिन का सपना दिखाकर सत्ता हासिल तो कर ली, लेकिन इन चुनाव में वे अच्छे दिन की बात नहीं कर रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, किसानों को फसल का दोगुना दाम देने का वादा किया था। इसके अलावा हर भारतीय के खाते में 15 लाख रुपए डालने का वादा भी किया था लेकिन क्या वो वादा पूरा हुआ ?
उन्होंने कहा-विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने 10 दिन में कर्जमाफी का वादा किया था, लेकिन सत्ता में आते ही दो दिन में कर्ज माफ कर दिया। शिवराज जी और मोदी जी ने कहा- कांग्रेस कर्जमाफी पर झूठ बोल रही है। मैं शिवराज जी से कहना चाहता हूं कि हमने मप्र के किसानों के ही नहीं आपके परिवार का भी कर्जा माफ किया है।
मोदी द्वारा गांधी परिवार पर लगातार दिए जा रहे बयान पर राहुल ने कहा कि मोदी जी मेरे दादा, परदादा, दादी और पिता को गाली दे रहे हैं। मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि कांग्रेस के दिल में नफरत नहीं है। नफरत तो भाजपा और नरेंद्र मोदी जी के दिल में है। उनकी नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता। वे मुझसे और कांग्रेस से जितनी नफरत करेंगे, मैं उन्हें उतनी ही झप्पी देता रहूंगा |
जीएसटी और नोटबंदी पर सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि जीएसटी लागू करने के पहले मैंने चिदंबरम जी को मोदी जी के पास भेजकर कहा कि आप बिना प्लाॅनिंग के जीएसटी लागू मत कीजिए। बहुत दिक्कत होगी, रोजगार-धंधे चौपट हो जाएंगे। इस पर उन्होंने कहा- फैसला ले लिया गया है। रात 12 बजे जीएसटी लागू हो जाएगा। इस प्रकार उन्होंने नोटबंदी पर किसी से बात नहीं की। विपक्ष की नहीं सुनी, देश की जनता की नहीं सुनी। उन्होंने केवल सुनी तो नीरव मोदी, मेहुल चौकसी और अनिल अंबानी की ।
उन्होंने न्याय योजना पर कहा कि इसका आइडिया मुझे नरेंद्र मोदी जी ने दिया है। वे 15 लाख रुपए हर अकाउंट में डालने का वादा तो पूरा नहीं कर पाए, लेकिन मैं पांच करोड़ परिवार के खाते में हर साल 72 हजार रुपए जरूर डलवाउंगा। ये रुपए महिलाओं के खाते में आएंगे। न्याय योजना के लिए मेरी टीम ने छह महीने रिसर्च किया है। इसके बाद हमने इस योजना पर बात की। मैंने अपनी टीम से कहा कि हम हम गरीबों को हर साल कितना पैसा दे सकते हैं आप इस पर काम करें। हां, लेकिन इससे किसी को नुकसान नहीं हो। ना तो अर्थव्यवस्था को और ना गरीब, छोटे दुकानदारों को। वे रिसर्च के बाद मेरे पास आए और कागज पर 72 हजार रुपए लिख दिए हैं। मैं यह देख हिल गया और कहा कि 72 हजार रुपए हर साल पांच करोड़ परिवारों को देना संभव है। इस पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान की जनता जो रोज खरीदती है, वही हमारे देश की आर्थिक शक्ति है। जीएसटी और नोटबंदी कर नरेंद्र मोदी ने उस अर्थिक शक्ति को खत्म कर दिया।
न्याय योजना के जरिए जब गरीबों के जेब तक रुपए पहुंचेंगे तो वे खरीदी करेंगे और इस प्रकार से रुपया बाजार तक पहुंचेगा। बाजार में रुपए पहुंचने पर सामान की मांग बढ़ेगी और नोटबंदी के बाद बंद हुए उद्योग धंधे फिर से शुरू हो जाएंगे। ऐसा कर हमारी अर्थव्यवस्था फिर से पटरी पर आ जाएगी।
राहुल गांधी ने कहा कि- शुजालपुर में लहसुन की खेती बहुत ज्यादा मात्रा में होती है, लेकिन इसका पेस्ट कहीं और बनता है। प्रोसेसिंग कहीं और होती है। इसलिए कमलनाथ जी ऐसा नहीं हो सकता की यहीं पर एक यूनिट बन जाए। इस पर कमलनाथ ने प्रोसेसिंग यूनिट शुजालपुर में डालने की घोषणा कर दी। राहुल गांधी ने आम बजट के साथ किसानों के लिए अलग से बजट बनाने की बात भी कही। साथ ही कांग्रेस की सरकार आने पर किसी भी किसान को कर्ज के जुर्म में जेल नहीं जाने का वादा भी किया। उन्होंने सरकार बनने पर 10 लाख युवाओं काे पंचायत और 19 लाख युवाओं काे सरकारी जॉब देने का वादा किया।
उन्होंने धार में कहा कि देश कह रहा है की हमने मोदी जी पर भरोसा किया था। वो बालाकोट की बात करते हैं, लेकिन रॉफेल की बात नहीं करते। फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोला कि रॉफेल का कॉन्ट्रैक्ट अनिल अंबानी जी को मिलना चाहिए। लोकसभा में जब मैंने रॉफेल मुद्दे पर बात की तो नरेंद्र मोदी ने डेढ़ घंटे भाषण दिया, लेकिन एक शब्द रॉफेल पर बात नहीं की। जब मैं भाषण देकर बाहर निकाला तो लोकसभा के कर्मचारियों ने कहा- आज आपने मोदी को खत्म कर दिया। अब वो रॉफेल पर बात नहीं करेंगे। रॉफेल मामले में पर्रिकर जी ने कहा कि मुझसे मत पूछो- मैंने क्या किया, जाकर प्रधानमंत्री जी से पूछो। मेहुल चौकसी ने वित्तमंत्री अरुण जेठली के एकाउंट में रुपए डाले।
फसल बीमा योजना में मोदी जी ने करोड़ों रुपए का घोटाला किया है। अनिल अंबानी जैसे उद्योगपतियों के हर जिले में फसल बीमा योजना के एजेंट हैं। कांग्रेस सरकार आई तो तीन साल तक बिना परमिशन के आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। आदिवासियों से कहा कि जंगल, जमीन और जल आपका है और इसे आपसे कोई नहीं ले सकता।
राहुल गाँधी की इन जनसभाओं में कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक़ था, कड़ी धूप के बावजूद भी जनसभाओं में पैर रखने की जगह नहीं थी |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read