HomePOLITICSबिहार के आगामी विधान सभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी करेंगे गठबंधन

बिहार के आगामी विधान सभा चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी करेंगे गठबंधन

लखनऊ ,संवाददाता | बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्षद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी पार्टी को बल देने के लिए वैसे तो देवेंद्र यादव की पार्टी समाजवादी जनता दल के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का मन बना लिया है लेकिन उनके इस गठबंधन से बिहार में भाजपा के लिए अच्छा करने के लिए उम्मीद बढ़ गई है | दोनों दल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक सेकुलर एलायंस (यूडीएसए) गठबंधन के तहत मिलकर चुनाव लड़ेंगे ।

एआईएमआईएम के अध्यक्ष ओवैसी तथा समाजवादी जनता दल के अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री देवेंद्र प्रसाद यादव ने शनिवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस गठबंधन का एलान किया है |हालाँकि इस गठबंधन को और मज़बूत बनाने के लिए अन्य दलों से बात चल रही है।

ओवैसी ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल द्वारा उनकी पार्टी को वोट कटवा कहे जाने पर कहा कि जो लोग ऐसा कहते हैं वह वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हुए हादसे को जरा याद कर लें। मुस्लिम मतदाताओं पर किसी का अधिकार नहीं चलता। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि कोई मुस्लिम मतदाताओं पर किस हैसियत से दावा करता है तो यह उनकी समझ से परे है |

उन्होंने कहा कि वह किसी धर्म की राजनीति नहीं करते। उन पर जो इस तरह का आरोप लगाया जाता है वह पूरी तरह से निराधार है। उन्होंने मुख्य विपक्षी राजद की ओर से उनकी पार्टी को भाव नहीं दिए जाने पर कुछ अंदाज में जवाब दिया ,हम तो ट्विंकल ट्विंकल लिटिल स्टार हैं लेकिन बिहार की जनता देख रही है कि कौन कौन किसको भाव दे रहा है।

उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष अपना कर्तव्य नहीं निभा रहा है। प्रदेश में तीन दशक से चीनी और जूट मिलें बंद पड़ी हैं तथा इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं। बिहार में बेरोजगारी अधिक है, जिससे रोजगार के लिए मजदूर पलायन करने को विवश हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read