HomeCITYप्रसिद्ध शिया धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी के ख़राब स्वास्थ को लेकर...

प्रसिद्ध शिया धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी के ख़राब स्वास्थ को लेकर दुआओं की गुज़ारिश

प्रसिद्ध शिया धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी के ख़राब स्वास्थ को लेकर दुआओं की गुज़ारिश

लखनऊ, संवाददाता। प्रसिद्ध शिया धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी के ख़राब स्वास्थ को लेकर शिया संप्रदाय ने ईश्वर से प्रार्थना कर उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है ।
जानकारी के अनुसार विश्व भर में अपनी पहचान रखने वाले धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी इधर कई दिनों से बीमार चल रहे हैं । उनकी बीमारी की खबर सुनने के बाद से शिया संप्रदाय में बेचैनी का माहौल देखा जा रहा है । कई तरफ उनके जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआएं की जा रही है। वैसे तो लखनऊ की बंद अजादारी को खुलवाने के लिए बब्बू और भोपाली नामक युवकों ने दरगाह हजरत अब्बास अलैहिस्सलाम के बाहर धरना देकर अजादारी को बहाल किए जाने के लिए सरकार से मांग की थी ,लेकिन उनके धरना दिए जाने के बावजूद सरकार ने उनकी कोई भी मांग स्वीकार नहीं की थी। इस धरने के बाद अजादारी मूवमेंट को मजबूती प्रदान करने के लिए शिया धर्मगुरु सय्यद कल्बे जव्वाद नकवी ने हस्तक्षेप करते हुए इस अजादारी मुहिम को शीर्ष पर पहुंचाया और आखिरकार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकाल में अजादारी के दौरान धीरे धीरे 9 जुलूसों की मंजूरी शिया संप्रदाय को मिल गई थी । यही नहीं धर्मगुरु कल्बे जव्वाद नकवी ने वक़्फ़ बचाओ अभियान के तहत भी कई धरने प्रदर्शन कर विश्व भर में अपनी पहचान बनाई थी ।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी के चलने में परेशानी हो रही थी ।उन्होंने जब डॉक्टर को दिखावाया तो पता चला कि उनके बैकबोन में कुछ परेशानी आ गई है, जिस कारण वह अपने घर पर भी व्हीलचेयर द्वारा चल पा रहे हैं।
आज इस मामले पर शिया तंजीम ऑफ इंडिया के एक अहम पदाधिकारी हबीब हैदर ने दिए अपने बयान में कहा कि वह दुआ कर रहे हैं के जल्द ही मौलाना सय्यद कल्बे जव्वाद साहब को मुकम्मल शिफाअता हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read