HomeUTTAR PRADESHपाँच दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश,आज की बारिश से मिली गर्मी से...

पाँच दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश,आज की बारिश से मिली गर्मी से राहत

पाँच दिनों तक होगी मूसलाधार बारिश,आज की बारिश से मिली गर्मी से राहत

लखनऊ, संवाददाता। 27 जुलाई से यूपी के अलग-अलग शहरों में जमकर बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम वैज्ञानियों की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश से लेकर पश्चिमी यूपी तक मानसून जनता को भीषण गर्मी से राहत देने का मन बना चुका है। जिन जिलों में मूसलाधार बारिश के आसार है, उनमें आगरा, बरेली, बहराइच, वाराणसी, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, संतकबीरनगर, गोरखपुर ,बलिया, प्रयागराज और झांसी शामिल हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार दो दिन बाद मानसून की रेखा एक बार फिर उत्‍तर भारत का रुख करेगी। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज 25 जुलाई को हुई तेज़ बारिश से लोगों को बड़ी राहत मिली।
अभी भी आसमान पर काले काले बादल मंडरा रहे हैं। मौसम विभाग ने 26 जुलाई से लेकर 31 जुलाई तक लखनऊ सहित आसपास के जिलों में भारी बारिश के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है। तेज हवाएं और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावनाए प्रबल हैं।

मौसम विभाग की माने तो जुलाई महीने के बचे हुए दिनों में अच्‍छी बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, अगले छह दिनों तक बादलों की आवाजाही ऐसे ही होती रहेगी और बारिश दो-तीन चरणों में होगी। अगले दो दिन कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश के आसार हैं। इनमें पश्चिमी यूपी के साथ पूर्वी यूपी के जिले भी शामिल हैं।

लखनऊ में इस बार के मॉनसून में अब तक 126.6 मिमी बारिश हो चुकी है। मौसम विज्ञानियों ने बताया कि, यह सामान्य से करीब 49 फीसदी कम है। सबसे अधिक बारिश जुलाई के पिछले चार-पांच दिनों में हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read