HomePATNAपटना में राहुल गाँधी ने नरेंद्र मोदी पर गिराईं ज़बानी बिजलियाँ

पटना में राहुल गाँधी ने नरेंद्र मोदी पर गिराईं ज़बानी बिजलियाँ

मोदी झूठ की फैक्‍ट्री और आरएसएस है उनका रिटेलर : तेजस्वी यादव

 

लखनऊ (संवाददाता) आगामी 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र जहाँ भाजपा सहित और राजनितिक दल चुनाव प्रसार में लग गए हैं, वहीँ इस मामले में कांग्रेस भी किसी दल से पीछे नहीं है |कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में जन आकांक्षा रैली को संबोधित करते हुए देश के प्रधानमंती नरेंद्र मोदी पर जमकर ज़बानी हमला बोला । एक अरसे के बाद बिहार में कांग्रेस ने अपने बल पर बड़ी रैली का आयोजन किया । इसके माध्‍यम से कांग्रेस के साथ विपक्षी महागठबंधन का भी शक्ति प्रदर्शन हुआ। गांधी मैदान में आयोजित रैली को लेकर समर्थकों का सैलाब उमडा हुआ था । राहुल गांधी इस रैली में तेजस्‍वी यादव के साथ पहुंचे थे। रैली के मंच पर कांग्रेस शासित तीन राज्‍यों के मुख्‍यमंत्री भी मौजूद थे।
रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री की ओर तंज़ करते हुए कहा कि देश का चौकीदार चोर है। उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर झूट बोलने का आरोप लगाया। साथ ही यह भी कहा कि अगर उनकी सरकार बनी तो वे पटना विश्‍वविद्यालय को केंद्रीय विवि का दर्जा देंगे। रैली में तेजस्‍वी यादव ने राहुल को पीएम मैटेरियल तथा नरेंद्र मोदी को झूठ की फैक्‍ट्री बताया।
रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार की आलोचना करते हुए कहा, पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार केवल झूठे वादे करते हैं।
राहुल ने कहा कि बजट में मोदी ने बिहार के किसानों को ठगा। आाधी रात को मोदी ने नोटबंदी की घोषणा कर देश को लाइन में खड़ा कर दिया। काले धन को सफेद करने का बहाना बनाकर पांच सौ व हजार के नोट बंद कर देते हैं, लेकिन दो हजार के नोट चला देते हैं।उन्होंने कहा, इधर जनता को लाइन में खड़ा कर जेब से पैसे निकाले गए और उधर, माल्‍या, मेहुल चौकसी जैसे लोगों की जेब में पैसे चले गए।
राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हर आदमी के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे ।उन्होंने सवालिया अंदाज़ में जनता से पूछा क्या आपको मिल गए ? लेकिन हम हर गरीब व्‍यक्ति को न्‍यूनतम आय की गारंटी देगी। हर आदमी के खाते में पैसा डालकर दिखाएगे ।
उन्होंने कहा कि हमने कर्ज माफ करने का वादा किया और सरकार में आते ही सारा कर्ज माफ कर दिया। नरेंद्र मोदी किसानों के क़र्ज़ माफ नहींहुल ने कहा कि पहली हरित क्रांति कांग्रेस के शासन काल में हुई थी। देश की दूसरी हरित क्रांति भी छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान में कांग्रेस के काल में होगी। इसमें बिहार का नाम भी शामिल होगा। हमने छत्‍तीसगढ़, मध्‍यप्रदेश व राजस्‍थान की तरह पूरे देश का विकास करेंगे। उन्होंने कहा , इसके साथ-साथ बिहार साथ तेजस्‍वी को युवा व सच्‍चा नेता बताया। इस अवसर पर रैली को संबोधित हुए लालू प्रसाद यादव के बेटे तथा बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके विशेष पैकेज के बारे में पूछा। उन्‍होंने करते, लेकिन उद्योगपतियों के साढ़े तीन लाख करोड़ माफ करते हैं।
रा केंद्र व राज्‍य की नीतीश सरकार से बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने को लेकर भी सवाल खड़े किए।उन्होंने कहा कि मोदी ने बिहार को ठगने का काम किया है | उन्होंने मोदी को झूठ की फैक्‍ट्री और आरएसएस को उनका उन्होंने रिटेलर बताया।
तेजस्‍वी ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार विरोधियों के पीछे सीबीआइ लगाती है। उन्‍होंने कहा कि मोदी भले ही लालू प्रसाद यादव के पीछे सीबीआइ, आयकर व इडी को लगा दें( लेकिन लालू को लोगों को दिलों से नहीं निकाल पाएंगे। उन्‍होंने यह भी कहा कि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए कांग्रेस की जिम्‍मेदारी है कि वह सहयोगियों को साथ लेकर चले।
उन्‍होंने राहुल के प्रधानमंत्री बनने पर बिहार को उसका अधिकार दिलाने का आग्रह भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read