HomeINDIAपंजाब के अमृतसर में हुए दर्दनाक रेल हादसे पर मायावती का बयान

पंजाब के अमृतसर में हुए दर्दनाक रेल हादसे पर मायावती का बयान

लखनऊ (सवांददाता) अमृतसर में कल दशहरा के पर्व पर दिल दहला देने वाले रेल हादसे में मृतकों के प्रति जहाँ पूरा देश शोकाकुल है वही आज बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने भी रेल हादसे में मरने वालों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। इसके साथ ही उन्होंने इस रेल हादसे के दोषी को सख्त से सख्त सजा देने के साथ इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग भी की है। पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कल रात दशहरा पर पंजाब के अमृतसर में एक दर्दनाक हादसे में करीब 60 से 62 लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मायावती ने कहा इस दर्दनाक हादसे पर गंभीर लापरवाही बरतने वालों को सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मृतक के परिवार को रेलवे के साथ पंजाब सरकार से भी अनुग्रह धनराशि मिलनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बिना पूर्व सरकारी अनुमति के इस प्रकार के आयोजनों पर हर जगह तत्काल रोक लगा देनी चाहिए। जिससे कि भविष्य में ऐसी दु:खद व दर्दनाक घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। ऐसी घटनाओं से देश का माहौल गमगीन होने के साथ बेहद दुखी हो जाता है। त्यौहार पर इस तरह से हादसे तो जीवनभर याद रहते हैं। खुशी का माहौल बेहद गमगीन हो जाता है। इस प्रकार की दर्दनाक घटनाओं को रोका जाना चाहिए। इसके साथ ही ऐसा उपाय होना चाहिए कि घटना की पुनरावृत्ति न हो सके।

इससे पहले बसपा अध्यक्ष मायावती की तरफ से आज लखनऊ में नारायण दत्त तिवारी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करके उन्हें श्रद्धांजलि दी गई और उनके लम्बे राजनीतिक जीवन के दौरान किये गये उनके अच्छे कामों को याद किया गया। मायावती की ओर से आज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र मिश्र ने भी नारायण दत्त तिवारी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read