HomeCrimeतालकटोरा पुलिस ने साबित किया "क़ानून के हाथ लंबे होते हैं"

तालकटोरा पुलिस ने साबित किया “क़ानून के हाथ लंबे होते हैं”

लखनऊ(संवाददाता) वैसे तो उत्तर -प्रदेश की पुलिस नें “क़ानून के हाथ बहुत लंबे होने”के मुहावरे को मज़ाक़ बनाकर रख दिया है।जिसके कारण प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की सरकार को विपक्षी दल निरन्तर घेरने मे सफल हुए हैं। खराब क़ानून व्यवस्था को लेकर डी.जी.पी
ओ. पी.सिंह को भी कई बार कड़ी फटकार सुननी पड़ी ,लेकिन पटरी से उतरी खराब क़ानून व्यवस्था पटरी पर आने का नाम नहीं ले रही है। हालांकि जहां एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी अपराध और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा अभियान में सक्रिय नज़र आ रहे हैं तो वहीं उनके कुछ मातहत भी सराहनीय कार्य कर रहे हैं।
तालकटोरा पुलिस ने गुमशुदा हुए 32 वर्षीय युवक सन्नी जौहर को बरामद कर के उसके माता पिता को एक नया जीवन प्रदान कर दिया है।
सी-4981 राजाजीपुरम कालोनी निवासी सन्नी जौहर 7 जुलाई को अचानक लापता हो गया था।जवान बेटे के अचानक लापता होने के बाद से घर में एक मातम का माहौल हो गया था। सन्नी की गुमशुदगी के बाद से सन्नी के माता पिता को जाने क्यों अपने पुत्र की हत्या का खौफ सात रहा था। तालकटोरा थाने पर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद भी पहले जांचकर्ता ने इस प्रकरण को संजीदगी से नहीं लिया। जिसके बाद इस पूरे मामले की जाँच उपनिरीक्षक हाशिम रज़ा रिज़वी को सौंपी गई।
रिज़वी ने इस प्रकरण को संजीदगी से लेते हुए ये तय कर लिया कि वो गुमशुदा को बरामद करके बूढ़े माँ-बाप को अवश्य सौपेंगे। फिर क्या था बाल से बाल मिलाया जाने लगा,गुमशुदगी के पहलुओं की कड़ी से कड़ी मिलाई गई और रिज़वी की कड़ी मेहनत रंग लाई,जिसके बाद कल रात 9:30 बजे, साईं सिटी औरंगाबाद थाना आशियाना की रहने वाली एक महिला हरविन्दर कौर के घर से गुमशुदा सन्नी को एक महिला कांस्टेबल की सहायता से सकुशल बरामद कर लिया गया।जिसके बाद सन्नी को उसके माता- पिता को सौंप दिया गया।
गुमशुदा हुए सन्नी ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा,वो हरविन्दर से प्रेम करता है और उससे विवाह करना चाहता है,यही नहीं उसने पुलिस को बताया,वो अपनी मर्ज़ी से घर से भागा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read