HomeCITYजश्ने आले मोहम्मद 15 अप्रैल को रौज़ए काज़मैन में

जश्ने आले मोहम्मद 15 अप्रैल को रौज़ए काज़मैन में

लखनऊ, संवाददाता। मौलाई लवर्स ऑफ़ अहलेबैत एसोसिएशन की ओर से आयोजित होने वाले जश्ने आले मोहम्मद को 15 अप्रैल को रौज़ए काज़मैन लखनऊ में हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा। 15 अप्रैल को होने वाले इस जश्न का दसवाँ दौर है।

मौलाई एसोसिएशन के अध्यक्ष मौलाना मुमताज़ अली के घर पर हुई जश्न की मीटिंग में मौलाना ने बताया के ये एसोसिएशन 2012 में स्थापित हुई थी। इस संस्था ने ये संकल्प लिया था कि शिया समुदाय के खिलाफ हो रही साज़िशों के विरुद्ध आवाज़ उठाएंगे और नयी नस्लों को गुमराह नहीं होने देंगे ।


2012 से 2021 तक ये जश्ने आले मोहम्मद रौज़ए काज़मैन में हुआ और इसके माध्यम से शिया अक़ीदा दुनिया तक सही तरीके से पहुँचाया गया । इस जश्न में एक हिन्दू अज़ादार की किताब का भी विमोचन किया गया जो इमाम हुसैन अ.स की जीवनी पर लिखी गयी थी । हिन्दू मुस्लिम भाईचारे का भी पैग़ाम दिया गया । पिछले 9 वर्षों में इस जश्न में 2 अवॉर्ड भेंट किये गए जिनमे एक सज्जाद बाराबंकवी अवार्ड और दूसरा कमाल लखनवी अवार्ड शामिल है । हिंदुस्तान के मशहूर ज़ाकिर खतीबे अकबर के निधन के बाद उनके जीवन और शायरी पर डाक्यूमेंट्री बनायीं गयी, जिसे हर वर्ग के लोगों ने सराहा ।

इस वर्ष 15 अप्रैल को रौज़ए काज़मैन लखनऊ में इस जश्न का दसवां दौर मनाया जायेगा, जिसमे हिंदुस्तान के मशहूर शायर और खतीब शामिल होकर अपने अंदाज़ में अशआर पेश करेंगे। मौलाई एसोसिएशन ने हर समुदाय के लोगों को न्योता दिया है । जो भी हुसैन अ.स से अक़ीदत रखता है वह इस जश्न में आये और अपनी अक़ीदत का इज़हार करे। ये जानकारी मौलाई एसोसिएशन के महासचिव हसन ज़िया ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read