HomeCrimeगुडम्बा पुलिस के कारनामे की जांच शुरू,रिपोर्ट तीन दिनों में

गुडम्बा पुलिस के कारनामे की जांच शुरू,रिपोर्ट तीन दिनों में

लखनऊ (संवाददाता) जेकेवी लैंड डेवलपर्स एंड इंफ्रास्ट्रक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के करोड़ों रूपए हड़पकर उसी रूपए से अपार्टमेंट व अन्य संपत्तियां जुटाने के मामले में लखनऊ की गुडम्बा पुलिस के विरुद्ध आइजी लखनऊ रेंज सुजीत पांडेय ने एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी को इस मामले में तीन दिनों में जांच कराकर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।जबकि इस आदेश के बाद एसएसपी ने भी इस प्रकरण पर जांच एएसपी पूर्वी विक्रांत वीर को सौंप दी है।
बताते चलें कि आरोपितों के खिलाफ निवेशकों ने मऊ में एफआइआर दर्ज कराई थी। इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को मामले में केस दर्ज करने के बाद कंपनी के प्रबंध निदेशक राजेश सिंह के ठिकानों पर छापे मारे थे। इस बीच सामने आया कि बीते दिनों गुडंबा पुलिस ने राजेश सिंह की पत्नी प्रियंका सिंह को    पकड़ा था, लेकिन बाद में किसी पुलिस अधिकारी के कहने पर उसे थाने से छोड़ दिया गया था। आरोपित दंपती के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच बढऩे के साथ ही लखनऊ पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान लग गए थे। आपको याद होगा कि पुलिस कि इस कार्यशैली से नाराज निवेशकों ने 10 जून को गुडंबा थाने का घेराव कर प्रदर्शन भी किया था। ईडी को छापे के दौरान कई संपत्तियों व बैंक खातों का ब्योरा भीमिला है, जिसकी जांच कराई जा रही है। जांच में यह भी सामने आया है कि राजेश सिंह अपने रिश्तेदारों के नाम कई बेनामी संपत्तियां खरीदी हैं। उनकी जानकारी भी हासिल की जा रही है।
हालाँकि कंपनी संचालकों ने जिन बिल्डर्स के साथ मिलकर टेढ़ी पुलिया पर अपार्टमेंट का निर्माण कराया था, ईडी उनके बैंक खातों की भी पड़ताल करेगी। ईडी को शक है कि कहीं निवेशकों से हड़पी गई रकम का लेनदेन बिल्डर्स के साथ भी तो नहीं हुआ था।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read