HomePOLITICS........... क्या राहुल गाँधी का रद्द हो सकता है अमेठी से नामांकन...

……….. क्या राहुल गाँधी का रद्द हो सकता है अमेठी से नामांकन ?

लखनऊ (संवाददाता) राहुल गाँधी के नामांकन रद्द किये जाने को लेकर अमेठी से निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुवलाल ने जिला निर्वाचन अधिकारी के समक्ष आपत्ति दाखिल करके राजनीति गलियारे में हलचल मचा दी है | निर्दलीय प्रत्याशी ने राहुल गांधी की जहाँ शैक्षिक योग्यता पर सवाल खड़े किये हैं वहीँ उन्होंने राहुल गाँधी की नागरिकता को लेकर भी सवाल पैदा कर दिए हैं | इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी ने आगे की कार्रवाई के लिए 22 अप्रैल की तारीख रक्खी है।

निर्दलीय प्रत्याशी ध्रुव लाल ने जो साक्ष्य निर्वाचन अधिकारी को दिए है उनपर उन्हें यक़ीन है कि राहुल गाँधी का नामांकन रद्द हो जाएगा |उनका कहना है कि उनके निवास के बारे में हमको कुछ जानकारियां मिली हैं, वे दूसरे देश के हैं, भारतीय नहीं हैं। इस संम्बध में काफी दस्तावेज मिले हैं। इसी पर मैने आपत्ति की है।

इस मामले पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष योगेंद्र मिश्रा ने कहा कि वैसे सबसे पहले तो स्मृति ईरानी, जो कभी हाईस्कूल पास हो जाती हैं, कभी स्नातक हो जाती हैं जिनकी किसी भी चीज का अता पता नहीं है उसकी सही जांच कराई जाए। राहुल जी और गांधी परिवार आजादी के पहले से इसका पूरा इतिहास रहा है। उनकी भारतीयता पर उनकी नागरिकता पर, उनकी राष्ट्रीयता पर कोई सवाल कोई प्रश्न चिन्ह उठ ही नहीं सकता। ये उनकी ओछी मानसिकता का प्रतीक है। कानूनी रूप से जो जवाब होगा वो जवाब दे दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read